tata sky
होम | दुनिया | तुर्की जाने वाला प्राइवेट विमान ईरान में हुआ क्रैश, 11 यात्रियों की मौत

तुर्की जाने वाला प्राइवेट विमान ईरान में हुआ क्रैश, 11 यात्रियों की मौत

 

तुर्की: संयुक्त अरब अमीरात से इस्तांबुल जा रहा तुर्की का एक निजी विमान ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ईरान के सरकारी टेलीविजन ने बताया कि उसमें 11 लोग सवार थे। ईरान की अन्य मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि खराब मौसम के कारण विमान बर्फ आच्छादित जगरोस पर्वत से टकराकर गिर गया। सरकारी टेलीविजन के हवाले से कहा गया है कि विमान अमीरात से उड़ान भरने के बाद दक्षिणी ईरान से 400 किलोमीटर दूर शहर-ए-कोर्द में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह कनाडा निर्मित बॉम्बार्डियर विमान था। उसमें सवार आठ यात्री और तीन चालक दल के सदस्य थे। 

ईरान के नागरिक उड्डयन संगठन के प्रमुख रजा जफरजादेह ने कहा कि दुर्घटना के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, तुर्की के इस प्राइवेट जेट पर एक बड़े बिजनेसमैन की बेटी मीना बसरां अपने सात दोस्तों के साथ सवार थीं. बसरां की अगले महीने शादी होने वाली थी. शादी से पहले दोस्तों का यह ग्रुप दुबई में जश्न मनाने गया था. 28 साल की बसरां हुसैन बसरां की बेटी थी.

पार्टी मनाने के बाद ये लोग तुर्की लौट रहे थे. तुर्की की वेबसाइट हेबर तुर्क ने जानकारी दी है कि मीना बसरां की शादी 14 अप्रैल को इस्तांबुल के सिराली पैलेस में बिजनेसमैन मुरात गेजर से होने वाली थी. 

 

बता दें कि विमान टकराने के बाद पर्वत पर केवल जली हुई बॉडी मिली हैं। सरकारी प्रवक्ता मोजताबा खालेदी ने बताया कि मृत लोगों की पहचान के लिए डीएनए टेस्ट करवाना पड़ेगा। ईरान की एक एजेंसी ने बताया कि गांववालों का कहना है कि उन्होंने क्रैश से पहले विमान के इंजान से आग की लपटें निकलते हुए देखी थीं।

फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइट रडार24 के अनुसार रविवार दोपहर को उड़ान भरने के बाद विमान 35,000 फीट की ऊंचाई पर पहुंच गया था। एक घंटे बाद ही इसने तेजी से और ऊंचाई पर उड़ान भरी और फिर चंद मिनटों बाद नीचे गिर गया। विमान ने शारजाह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। विमान की पहचान बॉम्बार्डियर सीएल604 के तौर पर हुई है। तुर्की के विमान मंत्रालय का कहना है कि विमान बसारन होल्डिंग कंपनी से संबंधित था।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.