होम | पंजाब | पंजाब में नशा खत्म करने के लिए सरकार ने किया इस टीम का गठन, सोशल मीडिया का लिया सहारा

पंजाब में नशा खत्म करने के लिए सरकार ने किया इस टीम का गठन, सोशल मीडिया का लिया सहारा

 

पंजाब में नशा खत्म करने के लिए सरकार ने स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) का गठन किया है और इसके लिए सरकार ने सोशल मीडिया का सहारा लिया है। ये टीम एडीजीपी एसटीएफ हरप्रीत सिंह सिद्धू की अगवाई में बनी है। बता दें फेसबुक पर ‘एसटीएफ पंजाब’ के नाम से एक पेज तैयार किया गया है। इस पेज के जरिये एसटीएफ दूर दराज बैठे लोगों के संपर्क में रह सकेगी और लोगों के सहयोग से ही नशा तस्करों तक पहुंचने की कोशिश करेगी।

 

एसटीएफ पंजाब के साथ सभी उच्च अधिकारी जुड़े हुए हैं। इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति सवाल करता है, तो उसका जवाब भी आईजी रैंक के अधिकारी देते हैं। ऐसे ही कई लोगों के सवालों के जवाब को एक वीडियो बना कर आईजी बलकार सिंह सिद्धू और आईजी आरके जायसवाल ने दिए हैं।

 

एसटीएफ पंजाब के नाम से बना यह फेसबुक पेज चंडीगढ़ हेड-क्वार्टर से अपरेट हो रहा है। इस सोशल पेज के साथ कोई भी व्यक्ति जुड़ सकता है। पेज से जुड़ने के बाद अगर आपके आसपास कोई नशा बेचता है, या फिर नशा बेचने वालों का सहयोग करता है तो इसकी सूचना पेज में बने बाक्स के जरिये उच्च अधिकारियों तक दे सकते हैं। सोशल पेज शुरू होने के बाद हजारों लोग एसटीएफ के साथ जुड़ चुके हैं। जहां लोग एसटीएफ पेज की सराहना कर रहे हैं। वहीं, लोग नशा तस्करों और चिट्टा बेचने वालों की सूचना भी पेज में शेयर कर रहे हैं।

 

एसटीएफ पंजाब के आईजी आरके जायसवाल ने बताया कि इस पेज के जरिए लोगों की जानकारी को पुख्ता कर रेड कर तस्करों को पकड़ा गया है। इसमें अगर कोई अपनी पहचान छुपाना भी चाहते हैं तो उसका नाम गुप्त रखा जाता है। मैं लोगों से अपील करता हूं की अगर आपके पास किसी भी तरह के नशा बेचने वालों की सूचना है, तो शेयर करें, उस पर कार्रवाई की जाएगी।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.