Top ADVT
होम | पंजाब | राज्य में शिक्षा प्रणाली सुधारने के लिए ‘पढ़ो पंजाब-पढ़ाओ पंजाब’ प्रोजेक्ट का कैलेंडर जारी

राज्य में शिक्षा प्रणाली सुधारने के लिए ‘पढ़ो पंजाब-पढ़ाओ पंजाब’ प्रोजेक्ट का कैलेंडर जारी

 

डीईओ दफ्तर में ‘पढ़ो पंजाब-पढ़ाओ पंजाब’ प्रोजेक्ट के तहत शिक्षा सुधारो को और तेज करने के लिए शैक्षणिक कैलेंडर तैयार करवाया गया है। जिला शिक्षा अफसर विनोद कुमार ने कहा कि पंजाब के प्राइमरी स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों और अध्यापकों की स्कूली अकादमिक और सह-अकादमिक क्रियाओं से संबंधित तैयार किए गए कैलेंडर में करवाई गतिविधियों, स्कूली विद्यार्थियों द्वारा अलग ही प्रस्तुति देती हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करवाने के लिए भरपूर प्रयास किए जा रहे हैं ताकि वे शिक्षित और सभ्य बनकर देश के विकास और उन्नति में अपना हिस्सा डालें और भारत देश का नाम चमकाएं।

 

इस मौके पर जिला शिक्षा सुधार टीम के इंचार्ज सुरिन्दरपाल अग्निहोत्री, प्रमोद भारती, पढ़ो पंजाब -पढ़ाओ पंजाब जिला कोआर्डिनेटर सतनाम सिंह, जसविन्दर सिंह गुल्लपुर, कंवलजीत सिंह, महिंदर सिंह और अश्वनी कुमार आदि हाजिर रहे।

 

साथ ही उन्होंने बताया कि जिले के सभी प्राइमरी स्कूलों में यह कैलेंडर प्रदान किया जाएगा। कैलेंडर में महीने, दिन के विवरण के अलावा आने वाले त्योहारों और व्यक्ति विशेष के जन्म दिवस, सुबह की सभा के समय पर करवाए जाने वाली क्रियाओं को विस्तार में सूचीबद्ध किया गया है।

 

इसके अलावा विभिन्न जागरूकता रैलियां, खेलो के कैलेंडर अनुसार तैयारी और आयोजन, सह शैक्षणिक मुकाबले, पंजाबी -हिंदी -अंग्रेजी के सुलेख मुकाबले, कमजोर बच्चों की पहचान करके उनके सीखने के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए काम करना आदि शामिल हैं। उन्होने कहा कि शिक्षा सभी बच्चों का मौलिक अधिकार है और बच्चों को यह अधिकार दिलाने के लिए सभी लोगों को प्रयास करना चाहिए।

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.