श्रीलंका धमाका : पुलिस ने अब तक 24 संदिग्धों को गिरफ्तार किया          श्रीलंका धमाका : पुलिस ने अब तक 24 संदिग्धों को गिरफ्तार किया           श्रीलंका धमाकों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 290 हुई          AAP उम्मीदवार आज भरेंगे पर्चा, कांग्रेस के खिलाफ पोल-खोल अभियान की तैयारी          तमिलनाडु: त्रिची जिले में करूपू स्वामी मंदिर के बाहर भगदड़, 7 मरे, 10 घायल          
होम | दुनिया | केन्या: फ़ाइव स्टार होटल पर हमला, 15 की मौत

केन्या: फ़ाइव स्टार होटल पर हमला, 15 की मौत

 

केन्या की राजधानी नैरोबी में चरमपंथियों ने होटल और ऑफिस कैंपस पर हमला कर दिया, जिसमें कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। इस हमले के बाद लोग दहशत में आए गए और जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते दिखे। मौके पर मौजूद पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ अभी चल रही है।

पहचान गुप्त रखने की शर्त पर पुलिस सूत्र ने बताया कि अभी तक 15 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। हमारे वरिष्ठ आपको इस संबंध में और जानकारी तथा लोगों की नागरिकता की सूचना देंगे।

दूसरे सूत्र ने भी मृतकों की संख्या की पुष्टि की है। हालांकि उनका कहना है कि अभी तक कई जगहों की तलाश पूरी नहीं हुई है।

हमला पांच सितारा डुस्टीडी-2 होटल परिसर में हुआ। उसमें 101 कमरों का होटल, रेस्तरां, और कई स्थानीय तथा अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों के दफ्तर हैं। हमला स्थानीय समयानुसार दोपहर तीन बजे एक जोरदार धमाके से शुरू हुआ।

आतंकवादी गतिविधियों पर निगरानी रखने वाले एक खुफिया समूह की वेबसाइट के मुताबिक अलकायदा से जुड़े सोमालिया के आतंकी संगठन अल शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है। उसने 2013 में भी नैरोबी के एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में भी इसी तरह का हमला किया था।

केन्याई पुलिस प्रमुख जोसेफ बोईनेट ने कहा, "इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि यह आपराधिक गतिविधि तीन बजे आई एंड एम बैंक में पार्किंग में खड़े तीन वाहनों और ड्यूसिट होटल में धमाके के साथ शुरू हुई थी।" 

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.