tata sky
होम | देश | 12th बोर्ड टॉपर लड़की को मिला 3.8Cr की स्कॉलरशिप

12th बोर्ड टॉपर लड़की को मिला 3.8Cr की स्कॉलरशिप

 

नोएडा के दादरी इलाके की रहने वाली सुदीक्षा भाटी ने अपनी काबिलियत के दम पर यूएस में स्कॉलरशिप हासिल की है. 98 फीसदी मार्क्स के साथ सुदीक्षा ने अपने जिले में टॉप किया है. एक बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाली सुदीक्षा के पिता चाय बेचते है. अमेरिका के बॉबसन कॉलेज ने सुदीक्षा को पढ़ने के लिए स्कॉलरशिप दी है.

सुदीक्षा कहती हैं, ''मुझे एक प्राइवेट स्कूल से निकाल दिया गया था क्योकिं मेरे पिता मेरे स्कूल की फीस नहीं दे पाए थे. जिसके बाद 2011 में मुझे विद्याज्ञान लीडरशिप अकैडमी स्कूल में दाखिला मिल गया. मेरे परिवार और रिश्तेदारों को आपत्ति थी, लेकिन मेरे पैरंट्स ने मुझे पढ़ाई जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया.''

सुदीक्षा ने कहा बॉबसन कॉलेज में एडमिशन मिलना मेरे 4-5 साल के संघर्ष का रिजल्ट है. यूएस में पढ़ाई करना मेरा सपना था. सुदीक्षा की सक्सेस स्टोरी सुदीक्षा की तरह गरीबी में बिना किसी सुविधा के पढ़ रहे स्टूडेंट्स को प्रेरणा देती है. सही ही कहा गया है कि सब्र और मेहनत कभी बरबाद नहीं जाती.

बता दें कि शिव नडार फाउंडेशन की तरफ से  विद्याज्ञान लीडरशिप अकैडमी की स्थापना 2009 में की गई थी. यहां 1900 से ज्यादा गरीब परिवारों के बच्चे स्कूल एजुकेशन ले रहे हैं.


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.