tata sky
होम | खेल | पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ FIR दर्ज, रेसलर प्रवीण से मारपीट का था मामला

पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ FIR दर्ज, रेसलर प्रवीण से मारपीट का था मामला

 

नई दिल्ली: दो बार ओलिंपिक मेडल जीत चुके सुशील कुमार और उनके 4-5 सर्मथकों के खिलाफ रेसलर प्रवीण राणा के भाई नवीन राणा की शिकायत पर दिल्ली के आईपी स्टेट थाने में मामला दर्ज किया गया है। दरअसल कल केडी जाधव स्टेडियम में प्रवीण राणा और सुशील कुमार कुमार के समर्थकों में मारपीट और जमकर हंगामा हुआ था। इस हाथापाई में कुछ लोग घायल भी हो गए। पुलिस ने आईपीसी की धारा 323 और 341 के तहत केस दर्ज किया है। हालांकि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

बता दें कि पहलवानों के समर्थक बाउट के बाद आपस में भिड़ गए। इसमें राणा के तीन समर्थक जख्मी हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस ने बीच-बचाव किया।

सुशील कुमार ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा था कि, "जो कुछ भी हुआ ऐसा नहीं होना चाहिए। चाहे वो मेरे घर का क्यों नहीं हो, ये नहीं होना चाहिए।" हालांकि उन्होंने कहा कि, 'प्रवीण ने बाउट के दौरान न सिर्फ उन्हें काटा बल्कि उनका घुटना तोड़ने की कोशिश की। यह सब प्रवीण ने जानबूझकर किया है।'

आपको बता दें कि दोनों पहलवानों के बीच पुरानी प्रतिद्वंद्विता है. सुशील ने कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में राणा को हराया था। राणा ने यह भी आरोप लगाया कि सुशील के समर्थकों ने उसे जान से मारने की धमकी दी और कहा है कि आगामी प्रो. कुश्ती लीग में खेलने की भूल न करें।

साथ ही बता दें कि 74 किलोग्राम वर्ग में सुशील ने प्रवीण को 7-3 और जितेंदर को 4-3 से हराया। सुशील के साथ बाउट के दौरान राणा ने कुछ ऐसी हरकतें की जो सुशील के समर्थकों को नागवार गुजरीं। आरोप यह भी है कि राणा के भाई ने सुशील के ससुर सतपाल के साथ भी बहस की। इसके बाद ही सुशील के समर्थकों ने स्टेडियम के बाहर राणा और उनके भाई पर हमला कर दिया। राणा के समर्थकों ने इस दौरान पुलिस को भी बुलाया। पीड़ितों ने सुशील कुमार के समर्थकों पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी थी।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.