tata sky
होम | खेल | IPL 2018: मुंबई इंडियंस का फैसला, रोहित शर्मा सहित इन खिलाड़ियों को करेगी रिटेन

IPL 2018: मुंबई इंडियंस का फैसला, रोहित शर्मा सहित इन खिलाड़ियों को करेगी रिटेन

 

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के आगामी सत्र के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने की अंतिम तिथि चार जनवरी है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस 20-20 ओवर के स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को रिटेन नहीं करेगी। इसके पीछे एक खास वजह बताई जा रही है। मुंबई की टीम कप्तान रोहित शर्मा, पांड्या बंधुओं हार्दिक और क्रुणाल को रिटेन कर सकता है, जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स की नजर रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर को टीम के साथ जोड़ने पर लगी है।

खिलाड़ियों को रिटेन करने की अंतिम तिथि ध्यान में रखते हुए लगभग सभी फ्रेंचाइजी ने तय कर लिया है कि उन्हें किन खिलाड़ियों को टीम में बनाए रखना और किन्हें उन्हें राइट टू मैच आरटीएम कार्ड से खरीदना है।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने 3 बार अपनी कप्तानी में टीम को चैंपियन बनाया है। ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम का उनको बरकरार रखना स्वभाविक है। वहीं हार्दिक पांड्या एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं और बहुत बड़े मैच विनर खिलाड़ी भी हैं। इसलिए उनको भी बरकरार रखे जाने की पूरी संभावना है। हार्दिक पांड्या के भाई क्रुनाल पांड्या रिटेन किए जाने वाले तीसरे खिलाड़ी हो सकते हैं। अधिकारी ने बताया कि क्रुनाल अनकैप्ड खिलाड़ी हैं इसलिए उनको महज 3 करोड़ रुपए में बरकरार रखा जा सकता है। वैसे मुंबई इंडियंस को ज्यादा रकम चुकानी पड़ सकती है। इसके अलावा उन्होंने पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन भी किया था। बताया जा रहा है कि क्रुनाल पांडया को रिटेन करके किरोन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह को राइट टू मैच के लिए रखा जा सकता है। अधिकारी ने बताया कि मुंबई इंडियंस की टीम 5 खिलाड़ियों को बरकरार रखने के पक्ष में सबसे ज्यादा थी। ये पांचों खिलाड़ी उनके सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी हैं।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.