होम | खेल | U-19 वर्ल्ड कप: फाइनल में इंडिया की शानदार जीत, BCCI ने खिलाड़ियों के लिए की इनाम की घोषणा

U-19 वर्ल्ड कप: फाइनल में इंडिया की शानदार जीत, BCCI ने खिलाड़ियों के लिए की इनाम की घोषणा

 

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत लिया है। शनिवार को फाइनल में उसने ऑस्ट्रेलियाई चुनौती ध्वस्त कर सर्वाधिक चौथी बार अंडर-19 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया। भारतीय टीम आखिरी बार 2012 में उन्मुक्त चंद की कप्तानी में चैंपियन बनी थी। फाइनल में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया। भारतीय टीम ने बिना कोई मैच गंवाए फाइनल तक का सफर तय किया और खिताबी मुकाबले में कंगारुओं को चारों खाने चित कर दिया। लेकिन इन सबके के बीच मजेदार बात ये है कि टीम इंडिया ने अपने अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप-2018 की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया को हराकर की थी और अब उसे ही मात देकर चैंपियन बनी।

 

ऐसे में इस शानदार जीत के बाद हर कोई टीम इंडिया को बधाई दे रहा है। वहीं, बीसीसीआई ने खिलाडिय़ों पर खूब धन वर्षा की। वर्ल्ड कप जीतने के बाद बीसीसीआई ने अंडर-19 के कोच राहुल द्रविड़ को 50 लाख रुपये का ईनाम देने का ऐलान किया। कोच राहुल द्रविड़ के अलावा भारतीय टीम के हर खिलाड़ी को 30-30 लाख रूपये देने की घोषणा की। साथ ही टीम के सपोर्ट स्टाफ को 20-20 लाख रूपये ईनाम देने की घोषणा की है। 

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आईसीसी अंडर-19 वल्र्ड कप जीतने पर टीम इंडिया को बधाई दी है। बॉलीवुड बादशाह अमिताभ बच्चन ने भी टीम इंडिया को बधाई दी। सचिन तेंदुलकर ने भी टीम इंडिया को बधाई देते हुए कहा, मुझे टीम पर गर्व है। राहुल द्रविड ने टीम को बधाई देते हुए कहा कि यह 14 महीने की कड़ी मेहनत का परिणाम है। 

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.