नेशनल हेराल्ड केस: दिल्ली हाईकोर्ट में एजेएल की याचिका पर आज सुनवाई           मुंबई: मराठा आरक्षण मामले में आज पिछड़ा वर्ग आयोग सौंपेगा जांच रिपोर्ट           पेट्रोल की कीमत में गिरावट, दिल्ली में 15 पैसे की कमी के बाद 77.28 रु./लीटर हुआ           डीजल की कीमत में गिरावट, दिल्ली में 10 पैसों की कमी के बाद 72.09 रु./लीटर हुआ           पीएम मोदी सिंगापुर में आसियान-इंडिया इनफॉर्मल ब्रेकफास्ट समिट में शामिल हुए           दिल्ली: बवाना इंडस्ट्रियल इलाके के प्लास्टिक के गोदाम में लगी आग काबू में           दिल्लीः वसंत कुंज में डबल मर्डर, महिला फैशन डिजाइनर और नौकर की हत्या           दिल्लीः डबल मर्डर केस में पूछताछ के लिए 3 नौकर हिरासत में लिए गए           गाजा तूफान की आहट से सहमा दक्षिण भारत, तटीय इलाकों में हाईअलर्ट           उत्तर भारत के तीन राज्यों में भारी बर्फबारी से रफ्तार पर ब्रेक           जम्मू कश्मीर में जमकर बर्फबारी, सर्दी के शुरुआती दिनों में सफेद हुई घाटी         
होम | दुनिया | घर में मृत मिले पाकिस्तान के मंत्री व उनकी पत्नी

घर में मृत मिले पाकिस्तान के मंत्री व उनकी पत्नी

 

पाकिस्तान में सिंध प्रांत के वरिष्‍ठ मंत्री मीर हजार खान बिजरानी और उनकी पत्नी फरीहा रज्जाक अपने कराची स्थित अत्यधिक सुरक्षा वाले आवास में मृत पाए गए।  वरिष्ठ मंत्री और उनकी पत्नी का गोली से छलनी शव गुरुवार को उनके घर पर मिला। पुलिस के मुताबिक सिंध के योजना एवं विकास मंत्री 71 वर्षीय मीर हजार खान बिजरानी और उनकी पत्नी फरीहा रज्जाक कड़ी सुरक्षा वाले रक्षा आवासीय प्राधिकरण में अपने बेडरूम में खून से लथपथ पाए गए। फारिहा पेशे से पत्रकार थीं। खबर मिलते ही कई दिग्गज नेता मौके वारदात पर पहुंचे।  पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर शव को बरामद किया और मामले की जांच शुरू की.

उन्होंने बताया कि दोनों को काफी करीब से गोली मारी गई थी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों शव बेडरूम में मिले. सिंध के आतंकवाद निरोधक विभाग के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजा खताब ने मीडिया को बताया, ‘मौके से एक पिस्तौल बरामद की गई है.’

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सभी दृष्टिकोणों को ध्यान में रखकर मामले की जांच की जा रही है. बिजरानी के परिवार के एक सदस्य ने बताया कि पुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया है कि मामले की गहनता के साथ जांच की जायेगी.

मंत्री की मौत की खबर मिलने के बाद सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह, गृह मंत्री सोहैल अनवर सियाल, सरकार के वरिष्ठ अधिकारी बिजरानी के आवास पर पहुंचे. दक्षिणी सिंध प्रांत में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की सरकार है. पीपीपी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने पुलिस से उनके साथ सभी जानकारियां साझा करने के लिए कहा है.

 

उनके पिता और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को तलब किया है. सिंध एसेंबली की उपाध्यक्ष शेहला रजा ने मीडिया से कहा कि यह बहुत दुखद दिन है और पार्टी को एक बडा नुकसान हुआ है.  


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.