होम | दुनिया | ट्रंप की 'धमकी' के बाद सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने दिया बयान

ट्रंप की 'धमकी' के बाद सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने दिया बयान

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की धमकी के बाद सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा कि ईरान पर अमेरिकी पाबंदी की वजह से जितनी मात्रा में तेल की कमी होगी, उसे सऊदी अरब पूरा करेगा.

 

सऊदी अरब की सत्ता के उत्तराधिकारी सलमान ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि सऊदी अरब और ओपेक देशों से किए गए आग्रह पर अमेरिका को आश्वस्त करना चाहता हूं कि अगर ईरान से आपूर्ति में कमी आई तो हम इसकी भरपाई करेंगे.

 

क्राउन प्रिंस का कहना है कि तेल के दाम में उछाल की वजह उत्पादन घटना नहीं है, बल्कि दुनिया के विभिन्न देशों के अपने-अपने हालात हैं. उन्होंने कहा कि पिछले महीने जो तेल के दाम बढ़े, उसकी वजह ईरान नहीं है. इसकी बड़ी वजह कनाडा, मैक्सिको, लीबिया, वेनेजुएला और अन्य देशों के हालात हैं.

 

बता दें ट्रंप ने कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतें बढ़ने पर सऊदी अरब समेत ओपेक के तमाम सदस्यों को कड़े शब्दों में धमकी दी थी. ट्रंप ने कहा था कि सऊदी अरब के शाह अमेरिकी सैन्य सहयोग के बिना संभवत: 'दो सप्ताह भी पद पर बने नहीं रह सकते'. ट्रंप ने यह कहकर तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर पश्चिमी एशिया में अमेरिका के सबसे करीबी सहयोगियों में से एक सऊदी अरब पर भी दबाव और बढ़ा दिया.

 

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.