होम | खेल | धर्मशाला पहुंचे सचिन तेंदुलकर, क्रिकेट म्यूजियम का करेंगे शिलान्यास

धर्मशाला पहुंचे सचिन तेंदुलकर, क्रिकेट म्यूजियम का करेंगे शिलान्यास

 

धर्मशाला: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पत्नी अंजलि सहित मंगलवार दोपहर को हिमाचल के कांगड़ा पहुंचे। कड़ी सुरक्षा के बीच वह गग्गल एयरपोर्ट पर उतरे, जहां उनका हिमाचली अंदाज में स्वागत किया गया। इसके बाद वह धर्मशाला के लिए रवाना हुए। खास बात यह है कि सचिन यहां दुनिया के सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियमों में शुमार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में बन रहे क्रिकेट संग्रहालय का बुधवार यानि 2 मई को शिलान्यास करेंगे। धर्मशाला स्टेडियम में एक क्रिकेट म्यूजियम खोला जाएगा।

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में सचिन तेंदुलकर का स्टैच्यू लगाया जाएगा। इनके अलावा, यहां भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज आलराउंडर कपिल देव, राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले जैसे नामी खिलाड़ियों के स्टैच्यू भी रखे जाएंगे। साथ ही संग्रहालय में भारतीय क्रिकेट का इतिहास और अन्य सामान भी रखा जाएगा। एचपीसीए प्रवक्ता संजय शर्मा ने कहा कि सचिन तेंदुलकर 1 मई को धर्मशाला पंहुच तीन मई तक यहीं रुकेंगे। दो मई को सचिन संग्रहालय की नींव रखेंगे। साथ ही खिलाड़ियों को टिप्स देंगे।

खबरों की मानें तो  यहां पर भारतीय टीम की जीती ट्रॉफियों की डमी भी प्रदर्शित की जाएंगी। इसके अलावा भारतीय टीम की अब तक की जर्सियां, बैट, बॉल सहित क्रिकेट की अन्य सामग्री को प्रदर्शित किया जाएगा। एक से तीन मई तक धर्मशाला आने पर सचिन तेंदुलकर बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा से मिलेंगे। बताया जा रहा है कि परिवार समेत सचिन तेंदुलकर धर्मगुरु दलाई लामा से मिलेंगे। 3 मई को मैकलोडगंज में वह धर्मगुरु से विशेष मुलाकात करेंगे। बीते समय में भी कई बार सचिन दलाईलामा से मिलना चाहते थे, लेकिन इस बार उम्मीद जताई जा रही है कि उनकी यह मन्नत पूरी होगी।

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.