Top ADVT
होम | देश | भारतीय रेल: 13000 रेल कर्मियों की खत्म होगी नौकरी, लंबे समय से हैं गैरहाजिर

भारतीय रेल: 13000 रेल कर्मियों की खत्म होगी नौकरी, लंबे समय से हैं गैरहाजिर

 

नई दिल्ली। भारतीय रेल की सुविधाओं को बेहतर करने के लिए रेलवे उन तमाम कर्मचारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है जो बिना बताए छुट्टी पर चले गए हैं। रेलवे तकरीबन 13000 कर्मचारियों के खिलाफ एक्शन लेने जा रहा है जोकि छुट्टी पर हैं। ये वो कर्मचारी हैं जिन्होंने बिना बताए अपने आप छुट्टी ले ली है और लंबे समय से ड्युटी पर नहीं आ रहे हैं। रेलवे यह कार्रवाई रेल मंत्री पीयूष गोयल के निर्देश पर कर रहा है।

दरअसल, भारतीय रेलवे के सूत्रों का कहना है कि रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कर्मचारियों का मनोबल उंचा करने के लिए हाल ही में कई फैसले लिए हैं। उन्होंने ही रेलवे से कहा था कि ऐसे लोगों का पता लगाया जाए, जो लंबे वक्त से बिना छुट्टी लिए गायब हैं। जब अफसरों ने इसकी जांच पड़ताल की तो पता चला कि ऐसे कर्मचारियों व अधिकारियों की संख्या लगभग 13 हजार मिली है। अब रेलवे से कहा गया है कि लंबे वक्त से गायब ऐसे कर्मचारियों व अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। रेलवे का कहना है कि अनुशासन के मामले में इन सभी के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जा रही है।

गौरतलब है कि रेलवे अब इन कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त करने के लिए नियमों के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू कर रहा है. रेलवे ने सभी अधिकारियों और पर्यवेक्षकों को उचित प्रक्रिया पर अमल के बाद कर्मचारियों की सूची से इनका नाम हटाने का निर्देश दिया है.


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.