Top ADVT
होम | पंजाब | PSEB 10th Result 2018: पंजाब में 10th बोर्ड का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक

PSEB 10th Result 2018: पंजाब में 10th बोर्ड का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक

 

 

चंडीगढ़. पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने साल 2018 की 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। सभी संबंधित छात्र और छात्राएं अपना परीक्षा परिणाम यानी रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। बता दें कि इसके पहले बोर्ड ने एक नई शुरुआत करते हुए मंगलवार को 10वीं बोर्ड के टॉपर्स की लिस्ट जारी की थी। बता दें कि इस साल इस 10वीं बोर्ड परीक्षा में कुल 4.5 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। इस साल इस 10वीं बोर्ड के रिजल्ट को लेकर कई तरह की बातें सामने आईं। बार-बार मीडिया में तारीखों का ऐलान किया जाता रहा लेकिन बोर्ड ने इन पर मुहर नहीं लगाई। इसके बाद नतीजों के ऐलान की तारीख 9 मई यानी आज बुधवार बताई गई। लेकिन, टॉपर्स लिस्ट पहले ही जारी कर दी गई।

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के 10वीं के स्टूडेंट्स अब अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। बोर्ड ने वेबसाइट pseb.ac.in पर रिजल्ट अपलोड कर दिया है। रोल नंबर डालकर चेक कर सकते हैं नतीजे।

punjab board 10th result 2018 ऐसे करें चेक

1. पंजाब बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट pseb.ac.in को खोलें

2. होमपेज पर आपको पंजाब बोर्ड क्लास 10 रिजल्ट का लिंक मिलेगा

3. रिजल्ट पर क्लिक करेंगे तो नए पेज पर पहुंच जाएंगे

4. अपनी सारी डिटेल्स जैसे नाम, रोल नंबर वगैरह डालें और सबमिट बटन पर क्लिक करें

5. आपका रिजल्ट डिस्पले हो जाएगा। इसे डाउनलोड करके भविष्य में इस्तेमाल के लिए एक प्रिंट आउट ले लें

 

गौरतलब है कि बोर्ड ने मैरिट लिस्ट कल ही जारी कर दी थी।

पंजाब बोर्ड दसवीं में गुरप्रीत सिंह ने 98 अंक लाकर पहला स्थान पाया है। तो वहीं पंजाब बोर्ड 10वीं में दूसरे नंबर पर भुतत्थ की जसमीन कौर रही। उन्होंने 97.85 प्रतिशत अंक हासिल किए। तीसरे नंबर पर फतेहगढ़ साहिब की परनीत कौर रही। उन्होंने 97.69 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

इस बार 10वीं में लड़कियों ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है। 78.25% लड़कियां पास हुई। आपको बता दें कि 10वीं की परीक्षा में 4.5 लाख विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। पंजाब बोर्ड 10वीं की परीक्षा 14 मार्च से 31 मार्च के बीच आयोजित की थी।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.