J-K: पाकिस्तान ने राजौरी में किया सीजफायर का उल्लंघन           नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा- पुलवामा हमले को लेकर अपने बयान पर कायम हूं          J-K: राजौरी में LoC के पास ब्लास्ट, सेना का अधिकारी शहीद           मैं भरोसा देता हूं कि हर आंसू का जवाब लिया जाएगा : पीएम मोदी          भारत नई रीति और नई नीति का देश है, ये अब दुनिया भी अनुभव करेगी: पीएम मोदी          कपिल शर्मा शो से हटाए गए नवजोत सिंह सिद्धू         
होम | बिजनेस | नीरव मोदी का बंगला हुआ ध्वंस्त , 20 हजार फीट में फैला है बंगला

नीरव मोदी का बंगला हुआ ध्वंस्त , 20 हजार फीट में फैला है बंगला

 

PNB बैंक में करीब 13 हजार करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के आलीशान बंगले को गिराने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में अलीबाग बीच के पास बने इस ‘अवैध’ बंगले को तोड़ने के लिए प्रशासनिक अमला भारी मशीनों के साथ शुक्रवार सुबह मौके पर पहुंचा गया था।

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के जिस बंगले को गिराने की कार्रवाई शुरू हुई, उसका क्षेत्रफल 33 हजार वर्गफीट है, जबकि जमीन का कुल क्षेत्रफल 70 हजार वर्गफीट है। दो मंजिला बंगले को पूरी तरह धराशायी करने में कम से कम चार दिन लगेंगे। बंगला ढहाने गई टीम का नेतृत्व एसडीओ शरद पवार कर रहे हैं। 

प्रवर्तन निदेशालय ने इस बंगले से सभी मूल्‍यवान चीजें जब्‍त करने के बाद यह बंगला रायगढ़ कलेक्‍टर के हवाले कर दिया था। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने 13,000 करोड़ रुपए के पीएनबी धोखाधड़ी मामले में इस बंगले को जब्‍त किया था। जांच के बाद रायगढ़ कलेक्‍टर ने इस बंगले को अवैध घोषित किया था।

इस बंगले में नीरव मोदी ने अपने कई ज्‍वेलरी शो आयोजित किए थे और हर साल 31 दिसंबर की रात यहां शानदार पार्टी का आयोजन भी होता था। 20,000 वर्ग फुट के इस बंगले में एक स्‍वीमिंग पूल और गोल्‍फ क्‍लब भी है।

नीरव का यह बंगला ऋषिकेश स्थित बीटल्‍ज आश्रम की तर्ज पर बनाया गया था। ऐसा दावा किया जा रहा है कि नीरव मोदी ने 50 करोड़ रुपए खर्च कर इस बंगले का निर्माण करवाया था। यहां एमएफ हुसैन और रजा जैसे मशहूर कलाकारों की पेंटिंग्‍स भी लगाई गई थीं। इतना ही नहीं बंगले में लगी लाइट्स और पंखे इटली से मंगाए गए थे।  


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.