tata sky
लोकसभा चुनाव में BJP चखेगी हार का स्वादः चंद्रबाबू नायडू           मायावती के बयान पर बोले अखिलेश- गठबंधन पर चर्चा होने की बात हुई साफ           दलितों से अत्याचार के मामलों के लिए विशेष कोर्ट का गठन किया जा रहा: PM मोदी           एक परिवार की पूजा करने वाले कभी लोकतंत्र की पूजा नहीं कर सकतेः PM मोदी          14 लेन का सफर दिल्ली-NCR के लोगों के जीवन को सुगम बनाने वाला है: PM          पीएम मोदी ने किया ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन           खेल सिर्फ खेल नहीं होते, वह जीवन के मूल्यों को सिखाते है: पीएम मोदी           फिट इंडिया की बात करता हूं तो मानता हूं कि जितना हम खेलेंगे, उतना ही देश खेलेगा: PM           पुणे: क्राइम ब्रांच ने 59 किलो चंदन बरामद किया, 1 शख्स गिरफ्तार           मोदी सरकार के विरोध में विश्वासघात दिवस मना रहे कांग्रेस नेताओं पर मुकदमा दर्ज           BJP के मंत्रियों को मां नर्मदा की परिक्रमा करने का चैलेंज देता हूं: दिग्विजय           श्रीनगर: वाहन पलटने से हादसा, CRPF के 19 जवान घायल           पीएम मोदी ने किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन          
होम | दुनिया | तीन देशों के दौरे पर पीएम मोदी, आज पहुंचेंगे फिलिस्तीन

तीन देशों के दौरे पर पीएम मोदी, आज पहुंचेंगे फिलिस्तीन

 

नई दिल्ली: पश्चिम एशिया के तीन देशों की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को फिलिस्तीन पहुंचेंगे। मोदी के आगमन के पूर्व फिलिस्तीन के राष्ट्रपति की ओर से एक बयान में प्रधानमंत्री के इस दौरे को 'ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण' बताया गया है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक फिलस्तीन यात्रा से पहले यहां के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्बास ने कहा है कि वह पश्चिम एशिया शांति प्रक्रिया में भारत की भूमिका के बारे में उनसे चर्चा करेंगे। इस दौरान इजराइल के साथ अंतिम समझौते की वार्ताओं के लिए एक बहुपक्षीय मंच बनाने के बारे में भी प्रधानमंत्री मोदी के साथ विचार विमर्श हो सकता है। मोदी फिलस्तीन की यात्रा पर आने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। प्रधानमंत्री मोदी की यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के यरूशलम को इजराइल की राजधानी घोषित करने के फैसले से इस क्षेत्र में काफी तनाव है।

भारत ने फिलीस्तीन को बुनियादी क्षेत्र में विकास के लिए मदद की है। 2015 में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी फिलीस्तीन की यात्रा पर गए थे। प्रणब मुखर्जी की यात्रा के बाद से फिलीस्तीन में तीन करोड़ डॉलर की परियोजनाओं पर काम शुरू हो चुका है।

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार रात को प्रधानमंत्री जॉर्डन पहुंचे थे। जॉडर्न की राजधानी अम्मान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत किया गया। मोदी के स्वागत में होटल फोर सीशंस के बाहर भारतीय समुदाय के लोगों ने भारत माता की जय के नारे भी लगाए।

बताते चलें कि पीएम मोदी ने 6 महीने पहले इज़राय़ल की यात्रा की थी और जनवरी में इज़रायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू भारत के दौरे पर आए थे। ऐसे में भारतीय प्रधानमंत्री की फिलिस्तीन की यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.