Top ADVT
होम | खेल | विराट कोहली से की तुलना तो इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिया ऐसा जवाब

विराट कोहली से की तुलना तो इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिया ऐसा जवाब

 

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज़ विराट कोहली अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से आए दिन नए रिकॉर्ड बनाते हैं। ऐसे में बीते वर्षों में उनकी परफोर्मेंस का ग्राफ भी तेजी से आसमान छू रहा है। विराट कोहली ने जो कुछ सालों में परफॉर्म किया है उसने वर्ल्ड क्रिकेट में उनका रुतबा और बढ़ा दिया है। अब उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में होने लगी है। उनकी तुलना अब महान खिलाड़ियों से होने लगी है। कुच समय पहले भी स्टीव स्मिथ, जो रूट, और केन विलियमसन की विराट कोहली से तुलना हुई थी।

ऐसे में हाल ही में पाकिस्तान के उभरते खिलाड़ी बाबर आजम की भी तुलना विराट कोहली से होने लगी है। जिसे सुन कर उन्होंने ऐसा जवाब दिया है कि अब वो सुर्खियों में बने हुए हैं।

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच मिकी ऑर्थर ने भी बाबर और विराट कोहली की तुलना करते हुए कहा था कि जिस उम्र में बाबर अभी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे है, वह इस उम्र में भी कोहली की तरह बल्लेबाज़ी करते हैं।

हालांकि बाबर का मानना अलग है। एक अंग्रेजी वेबसाइट को दिए बयान में उन्होंने कहा ‘यह तुलना कोच की निजी राय है लेकिन कोहली के साथ अभी मेरी तुलना करना सही नहीं है। शायद शुरुआती करियर के मेरे आंकड़े कोहली के साथ मिलते हों लेकिन वह विश्व के नंबर एक और सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं और ऐसा बनने के लिए मुझे भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए उच्च दर्जे का अच्छा प्रदर्शन करना होगा.’

साथ ही आजम ने यह बताया कि मैं क्रिकेट के शुरूआती दिनों से एबी डीविलियर्स की बल्लेबाजी को देखना पसंद करते था। मौजूदा समय में वह विराट कोहली और हाशिम अमला की बल्लेबाजी देखना पसंद करते हैं।

बताते चलें कि बाबर ने कुल 18 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने चार शतकों की मदद से 872 रन बनाए। वहीं, उनकी वनडे करियर की बात करें तो, बाबर ने अब तक सिर्फ 36 एकदिवसीय मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 7 शतकों की मदद से 1758 रन बनाए।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.