Top ADVT
होम | मनोरंजन | PADMAAVAT Box Office: दो दिन में पद्मावत ने बनाए ये नए रिकॉर्ड, जानें अब तक का कलेक्शन

PADMAAVAT Box Office: दो दिन में पद्मावत ने बनाए ये नए रिकॉर्ड, जानें अब तक का कलेक्शन

 

नई दिल्ली: साल की सबसे विवादित फिल्म पद्मावत अपनी रिलीज के बाद से ही ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। चार राज्यों में रिलीज ना होने के बावजूद फिल्म ने दो दिन में ही कमाई के कई रिकॉर्ड बना लिए हैं। ऐसे में पहले दिन ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 19 करोड़ की कमाई कर ली थी। जिसके बाद अब फिल्म ने दो दिनों में ही 50 करोड़ कमा लिए।

बता दें कि फिल्म की रिलीज से एक दिन पहले इसकी पेड स्क्रीनिंग रखी गई थी, जिसमें फिल्म ने 5 करोड़ की कमाई कर ली थी। दूसरे दिन यानी 26 जनवरी को 'पद्मावत' का देशभर का कलेक्शन करीब 32 करोड़ के आसपास रहा। ऐसे में कुल मिलाकर देखें तो 'पद्मावत' ने 2 दिन में 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। हालांकि बताया जा रहा कि अगर फिल्म सभी राज्यों में रिलीज की गई होती तो कमाई इससे कहीं ज्यादा हो सकती थी .

बता दें कि दीपिका पादुकोण ने भी पूरी उम्मीद जताई थी कि फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर धमाकेदार प्रदर्शन करेगी. संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित यह फिल्‍म 190 करोड़ रुपये के बजट से बनायी गई है और हिंदी समेत यह फिल्‍म तेलगु और तमिल भाषा में भी रिलीज हो रही है. इसके अलावा रणवीर सिंह और शाहिद कपूर को फिल्म से काफी उम्मीदे हैं. गौरतलब है कि गुरुवार देर रात फिल्म के विरोध के चलते कर्नाटक के एक थिएटर के बाहर कुछ बाइक सवारों ने पेट्रोल बम से हमला किया था. हालांकि, इस घटना में किसी की जान को कोई नुकसान नहीं हुआ था. 

आइए आपको बताते हैं कि इस फिल्म ने कौन-कौन से रिकॉर्ड बनाए हैं...

पहला रिकॉर्ड-

इस साल अब तक जितनी भी फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुई हैं वो ना तो कमाई कर पाईं हैं और ना ही दर्शकों का दिल जीत पाई हैं. ऐसे में 'पद्मावत' ने पहले दिन 19 करोड़ की कमाई कर इस साल की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म होने का खिताब अपने नाम कर लिया है.

दूसरा रिकॉर्ड-

इसके साथ ही ये रणवीर सिंह की सबसे बड़ी ओपनर भी बन चुकी है. रणवीर सिंह ने इस फिल्म में सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाया है. उनकी काफी तारीफ भी हो रही है. इसी बीच इस कमाई ने उन्हें सेलिब्रेशन का एक और मौका दे दिया है. इससे पहले फिल्म 'गुंडे' के नाम रणवीर सिंह की सबसे बड़ी ओपेनर फिल्म का खिताब था जिसने 16.12 करोड़ की कमाई की थी. लेकिन अब पद्मावत ने उसे तोड़ दिया है.

तीसरा रिकॉर्ड-

इस फिल्म को लेकर विवाद का फायदा अब इस फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को मिलता दिख रहा है. ये फिल्म भंसाली की भी सबसे बड़ी ओपनर फिल्म होने का खिलाब अपने नाम कर चुकी है. इससे पहले 'गोलियों की रासलीला: राम लीला' भंसाली की सबसे बड़ी ओपेनर फिल्म थी जिसने पहले दिन 15.35 करोड़ की कमाई की थी. अब विवादों में रहते हुए भी पद्मावत ने भंसाली को सेलिब्रेशन की बड़ी वजह दे दी है.

चौथा रिकॉर्ड-

ये फिल्म शाहिद कपूर की भी सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन चुकी है. इससे पहले शाहिद कपूर की सबसे बड़ी ओपेनर फिल्म शानदार थी जिसने 13.10 करोड़ रुपये की कमाई की थी. इस फिल्म में शाहिद कपूर ने राजा रतन सिंह रावल का किरदार निभाया है.

पांचवा रिकॉर्ड-

चाहें रीयल लाइफ हो या फिर रील लाइफ हो.. दीपिका और रणवीर सिंह को जोड़ी दोनों ही मामले में हिट है. साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनर बनने के साथ-साथ अब ये फिल्म दीपिका-रणवीर की एक जोड़ी के तौर पर भी सबसे बड़ी ओपेनर फिल्म बन गई है.

अगर बात दीपिका की करें तो उनकी सबसे बड़ी ओपनेर फिल्म 'हैपी न्यू ईयर' है जिसने पहले दिन 44.97 करोड़ की कमाई की थी जो पदमावत पूरी नही कर पाई है। लेकिन इस फिल्म की रिलीज को लेकर हो रहे विरोधों के बीच दीपिका के फेनस फिल्म को देखने सिनेमाघरों में पहुंच रहे हैं।

फिल्म के बजट की बात करें तो 'पद्मावत' करीब 200 करोड़ के बड़े बजट में बनकर तैयार हुई है। साथ ही इसके बाद फिल्म को IMAX और 3D फॉर्मेट में भी रिलीज किया गया है. 180 करोड़ के बजट के बाद फिल्म को IMAX  और 3D फॉर्मेट में कन्वर्ट करने के लिए फिल्म के प्रोड्यूसर ने 20 करोड़ रुपए का खर्चा किया है।

ऐसा माना जा रहा है कि ये फिल्म वीकेंड पर धुंआधार कमाई कर सकती है। अगले हफ्ते भी बॉक्स ऑफिस पर कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं होने वाली जिसके चलते इस फिल्म के पास बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई करने के लिए 2 हफ्ते यानि 15 दिन का समय है।

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.