Top ADVT
होम | फैशन/लाइफ स्टाइल | फोरएवर यंग दिखने का आसान फंडा, इस्तेमाल करें ये आसान उपाय

फोरएवर यंग दिखने का आसान फंडा, इस्तेमाल करें ये आसान उपाय

 

नई दिल्ली: आजकल हर व्यक्ति ही अच्छा दिखने की चाह रखता है, फिर चाहे वह कोई युवा हो या बढ़ती उम्र का व्यक्ति। ऐसे में बढ़ती उम्र के कारण त्वचा में आने वाले बदलावों से सभी परेशान रहते हैं। अच्छी और सुंदर त्वचा के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं साथ ही कई प्रोडक्ट्स पर खर्चा भी करते हैं, लेकिन हम आज आपको ऐसा एक उपाय बताएंगे जिससे बिना किसी खास खर्च के आप आसानी से सुंदर त्वचा पा सकते हैं।

जी हां, इस एक घरेलू उपाय से आप बिना किसी साइड इफेक्ट्स के त्वचा पर आने वाली झुर्रियों और दाग धब्बों से निजात पा सकेंगे। इस खास उपाय के लिए आपको केवल चावल की आवश्यक्ता होगी। चावल में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुणों के साथ इसमें विटामिन ई भी प्रचूर मात्रा में पाया जाता है। जिसकी वजह से त्वचा की झुर्रियां मिटती हैं। साथ ही त्वचा में निखार भी आने लगता है।

चावल के फेस पैक से आप अपना फोरएवर यंग दिखने वाला सपना पूरा कर सकते हैं। आइए जानें चावल के फेस पैक को बनाने और इसे इस्तेमाल करने का तरीका।

- फेस पैक बनाने का तरीका
चावल का फैस पैक बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक चम्मच दूध, चार चम्मच चावल और एक चम्मच शहद चाहिए। इस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले चावल उबाल लें। इसके बाद उन्‍हें छानकार एक कटोरी में रख लें। इसमें दूध और शहद को अच्‍छी तरह मिला लें।

फेस पैक लगाने का तरीका
सबसे पहले अपने चेहरे को ठंडे साफ पानी से धो लें। इसके बाद चावल से बने इस फेसपैक को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें। इस पैक के सूखने पर चावल के उबाले हुए पानी से चेहरे को धो लें। इस पैक को चेहरे पर हफ्ते में एक बार जरूर लगाएं। ऐसा करने से आपकी त्वचा बेदाग और मुलायम बनी रहेगी। 
 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.