tata sky
तूतीकोरिन: जनरल हॉस्पिटल के बाहर स्थानीय लोग और पुलिस के बीच भिड़ंत          शपथ ग्रहण में भाग लेने के लिए बेंगलुरु पहुंचे आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू           बेंगलुरु: कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह के लिए ममता, मायावती और तेजस्वी पहुंचे           केरल: सीरियन रूढ़िवादी चर्च के कुलपति की CM पिनाराई से मुलाकात           तमिलनाडु: तूतीकोरिन में धारा 144 लागू           कुमारस्वामी के शपथग्रहण को जन विरोधी दिवस के रूप में मनाएगी BJP           ममता बनर्जी, मायावती, अरविंद केजरीवाल भी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण होंगे शामिल           आज कर्नाटक के सीएम पद की शपथ लेंगे एचडी कुमारस्वामी          
होम | देश | आंधी-तूफान का कहर जारी, देशभर में अभ तक 70 लोगों की मौत

आंधी-तूफान का कहर जारी, देशभर में अभ तक 70 लोगों की मौत

 

नई दिल्ली: रविवार को देशभर में आए आंधी तुफान के बाद कई लोगों की जान चली गई है। 24 घंटे के दौरान आंधी, तूफान और बारिश की वजह से हुए हादसों में पूरे देश में करीब 70 लोग मारे गए हैं। इसके अलावा कई लोग घायल हुए हैं। अकेले उत्तर प्रदेश में मौत का आंकड़ा 38 पहुंच गया है। मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिन के लिए अलर्ट जारी किया है।

बता दें कि फिलहाल तुफान शांत है, लेकिन मौसम विभाग की मानें तो यह एक बार फिर कहर बरपा सकता है। विभाग के मुताबिक सोमवार को एक बार फिर से दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, गंगा की तराई वाले पश्चिम बंगाल के इलाकों, झारखंड, तेलंगाना, असम समेत पूर्वोत्तर और दक्षिण के कई राज्यों में तूफान आ सकता है। हालांकि इसके रविवार के मुकाबले थोड़ा धीमा रहने की उम्मीद है।

आपको बता दें कि दिल्ली समेत उत्तर भारत में कई जगहों पर आयी प्रचंड आंधी के चलते बड़ी संख्या में पेड़ गिर गये जिससे सड़क, रेल एवं वायु सेवा प्रभावित हुए। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ , मध्य प्रदेश , झारखंड, असम , मेघालय , महाराष्ट्र , कर्नाटक , केरल और तमिलनाडु में छिटपुट स्थानों पर आज गरज के साथ छींटे पड़े। 

 

यही नहीं, उत्तर प्रदेश में संभल के राजपुरा में बिजली गिरने के चलते आग ने घरों को अपनी चपेट में ले लिया. देखते ही देखते 100 घर जलकर राख हो गए। रविवार को यूपी के फिरोजाबाद में आंधी-तूफान के साथ-साथ तेज बारिश और ओले भी गिरे। खराब मौसम को देखते हुए अलीगढ़ में 12वीं तक के सभी स्कूलों को सोमवार को बंद रखने का आदेश दिया गया।

गौरतलब है कि दिल्ली एवं आस-पास के इलाकों में 109 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चली धूल भरी आंधी और तेज हवाओं के चलते 2 लोगों की मौत हो गयी और 19 लोग घायल हो गये। इसके चलते विमान, रेल और मेट्रो के परिचालन पर असर पड़ा। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से जुड़े सूत्रों ने बताया कि विमानों का परिचालन करीब ढाई घंटे तक प्रभावित रहा। तकरीबन 70 उड़ानों का अन्य स्थानों के लिये मार्ग परिवर्तित किया गया। उन्होंने बताया कि स्थिति रात करीब 9 बजे सामान्य हुई।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.