होम | देश | रमज़ान के दौरान सेना का आतंकियों के खिलाफ ‘नो ऑपरेशन’

रमज़ान के दौरान सेना का आतंकियों के खिलाफ ‘नो ऑपरेशन’

 

जम्मू-कश्मीर: रमज़ान के दौरान जम्मू कश्मीर में सेना कोई भी ऑपरेशन नहीं करेगी। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने सेना से कहा है कि रमज़ान के दौरान आतंकियों के खिलाफ कोई भी ऑपरेशन ना लॉन्च करें। हालांकी आपात स्थिति में सेना के पास आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने की अनुमती है। सुरक्षाबलों को हमला होने की स्थिति में या फिर निर्दोष लोगों की जान बचाने के लिए ऑपरेशन करने की छूट दी गई है।

जम्मू कश्मिर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के साथ जम्मू कश्मीर के सभी दलों ने सर्वदलिय बैठक कर के केन्द्र सरकार से अपील की थी कि रमज़ान और अमरनाथ यात्रा को देखते हुए आतंकियों के साथ संघर्ष विराम किया जाए। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि रमज़ान और अमरनाथ यात्रा के लिए कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए। इससे ईद और अमरनाथ यात्रा सही ढ़ंग से संपन्न हो पाएगी। श्रीनगर के शेर-ऐ-कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में सर्वदलीय बैठक के बाद महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि हर कोई इससे सहमत है की हमें वर्ष 2000 में तत्कालिन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपाई के शासनकाल में आतंकियों के खिलाफ अभियान पर एकतरफा रोक लगाने जैसे कदम उठाने की अपील केन्द्र सरकार से करनी चाहिए।

महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि आतंकियों के खिलाफ मुठभेड में आम नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हमें शांतिपूर्ण माहौल बनाने का प्रयास अवश्य करना चाहिए ताकि ईद और अमरनाथ यात्रा के दौरान आम नागरिकों को कोई परेशानी ना हो और सब कुछ सही ढ़ंग से हो जाए।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.