होम | देश | हादसे से बाल-बाल बचे सीएम योगी, खेत में ही उतारना पड़ा हेलीकॉप्टर

हादसे से बाल-बाल बचे सीएम योगी, खेत में ही उतारना पड़ा हेलीकॉप्टर

 

कासगंज: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को कासगंज पहुंचे। यहां उनकी सुरक्षा में बड़ी चूक से हड़कंप मच गया। दरअसल, जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए हैलीपैड पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर नहीं उतर सका क्योंकि हैलीपैड मानक से छोटी जगह पर बना दिया गया था। कासगंज डीएम आरपी सिंह की लापरवाही के कारण हैलीपैड मानक अनुरूप से छोटा बना। पायलट ने हैलीपैड में हैलीकॉप्टर उतारने से मना कर दिया जिसके बाद इसे एक खेत में उतारा गया।

प्रमुख सचिव (गृह) अरविन्द कुमार ने लखनऊ में बताया कि योगी हालांकि सुरक्षित हैं और अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप वह आगे बढ़ गये हैं। अरविन्द कुमार ने को बताया,‘‘हां, मुख्यमंत्री सुरक्षित हैं।’’ हेलीकॉप्टर जिस खेत में उतरा, वह अस्थायी रूप से बनाये गये हेलीपैड से करीब एक किलोमीटर दूर था। मुख्यमंत्री कासगंज के एक दिवसीय दौरे पर आये थे। 

 

बता दें कि सीएम यहां प्राकृतिक आपदा और डकैती पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए पंहुचे थे। जहां अव्यवस्था के चलते पायलट ने हेलीकॉप्टर उतारने से इंकार कर दिया। जिसके बाद अफसरों के हाथ पांव फूल गए। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पैदल ही हेलीकॉप्टर की ओर दौड़ पड़े। हेलीकॉप्टर सुबह 10.57 बजे समीपीय खेत में उतारा गया। इससे अव्यवस्था हो गई। सुरक्षा घेरा टूट गया। लोगों की भीड़ खेत की ओर दौड़ पड़ी। सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों और अधिकारियों के हाथ पाव फूल गए। एडीजी अजय आनंद, जिलाधिकारी आरपी सिंह, एसपी पीयूष श्रीवास्तव सहित तमाम अफसर खेत की और दौड़ पड़े। इस अव्यवस्था के बावजूद भी मुख्यमंत्री योगी सामान्य रहे। प्रशासन ने मौके पर कार मंगाने की कोशिश की तो सीएम ने मना कर दिया और पैदल ही पीड़ित परिवार से मिलने पहुंच गए।    


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.