tata sky
पंजाब दौरे पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो, अमरिंदर सिंह से करेंगे मुलाकात          पंचकूला-मल्टीपल प्लॉट अलॉटमेंट मामले में खुलासा, मामले में 59 लोगों के खिलाफ किए गए केस दर्ज          पानीपत-आज से शुरू होगा जिला पासपोर्ट कार्यालय, सांसद अश्विनी चोपड़ा करेंगे कार्यालय का उद्घाटन          परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार भी रहेंगे मौजूद, पोस्ट ऑफिस में बनाया गया है पासपोर्ट कार्यालय          दिल्ली-यमुना में दूषित पानी का मामला, NGT में दिया जाएगा मामले का ब्यौरा          चंडीगढ़-दिल्ली में मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी का मामला, हरियाणा की आईएएस एसोसिएशन ने भी जताया विरोध           बहादुरगढ़-पुलिस ने एक घर से 2 युवतियों को छुड़वाया, ह्यूमन ट्रैफिकिंग से जुड़ा मामला होने की आशंका           घर में बंधक बनाकर रखी गई थीं दोनों युवतियां, पड़ोसियों ने चिल्लाने की आवाज सुनकर दी शिकायत          चंडीगढ़-मुख्यमंत्री करेंगे ACS के साथ बैठक, बैठक में मंथन शिविर में हुए फैसलों पर होगी चर्चा         
होम | देश | आर्मी-डे से पहले बड़ा हादसा, रिहर्सल के दौरान हेलीकॉप्टर से गिरकर तीन जवान घायल

आर्मी-डे से पहले बड़ा हादसा, रिहर्सल के दौरान हेलीकॉप्टर से गिरकर तीन जवान घायल

 

नई दिल्ली: दिल्ली के आर्मी परेड ग्राउंड पर ध्रुव हेलीकॉप्टर से रस्सी से उतरते वक़्त तीन जवान मामूली रूप से घायल हो गए। ये हादसा मंगलवार 9 जनवरी को हुआ जब जवान आर्मी डे परेड के लिए तैयारी कर रहे थे।  

बता दें कि भारतीय आर्मी 15 जनवरी को अपना सेना दिवस मनाने की तैयारी कर रही है। इस बीच रिहर्सल के दौरान ध्रुव हेलीकॉप्टर से कुछ जवानों के गिरने के एक वीडियो ने सनसनी मचा दी है। रिहर्सल के दौरान कुछ जवान हवा में से ही गिर गए। हालांकि, सेना ने बयान जारी कर यह साफ कर दिया है कि किसी भी जवान को चोट नहीं लगी है सभी सुरक्षित हैं। साथ ही इस हादसे की जांच के भी आदेश दिए गए हैं। 

 

आपको बता दें कि भारत ने उरी हमले के बाद पाकिस्तान में घुसकर जो सर्जिकल स्ट्राइक की थी। उस दौरान ध्रुव हेलिकॉप्टर का ही इस्तेमाल किया गया था। एलओसी पार गए सैनिकों की वापसी के लिए सीमा के एकदम पास इस हेलिकॉप्टर को तैनात किया गया था। जवानों को सुरक्षित बचा कर लाने में इससे काफी मदद मिली थी। ध्रुव हेलिकॉप्टर का निर्माण भारत में ही होता है, यह देसी हेलिकॉप्टर है। 

हालांकि प्रैक्टिस के वक्त हेलीकॉप्टर और जमीन के बीच ज्यादा दूरी नहीं थी, इसलिए जवानों को मामूली चोटें आईं. जवानों को फौरान सेना के अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। जांच के दौरान पता चला कि हेलीकॉप्टर में जहां रस्सी बंधी हुई थी, वहीं से रस्सी खुल गई। इस कारण यह हादसा हुआ था। सेना अभी इस मामले में और जांच कर रही है।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.