Top ADVT
होम | देश | उत्तर भारत में सर्दी का सितम, देशभर में 250 से ज्यादा लोगों की मौत

उत्तर भारत में सर्दी का सितम, देशभर में 250 से ज्यादा लोगों की मौत

 

नई दिल्ली: उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी है। उत्तर प्रदेश में ठंड से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है, जबकि बिगड़ते मौसम के चलते सड़क और रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। वहीं सर्दी बढ़ने के चलते हरियाणा सरकार ने स्कूलों में छुट्टियां बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए है।

बता दें कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी है। हिमाचल के ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी के कारण तापमान में गिरावट आने से ठंड ने लोगों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। ऐसे ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान गिर कर 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के कारण सोमवार की सुबह भी काफी सर्द रही।

दरअसल, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में ठंड की वजह से अब तक 90 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं हरिद्वार में भिखारियों को ठंड से बचाने का एक नया तरीका खोज निकाला है। हरिद्वार में सड़क पर रहने को मजबूर भिखारियों को ठंड से बचाने के लिए पुलिस ने उन्हें जेल में डाल दिया है। बिगड़े मौसम के चलते सड़क और रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। हरियाणा में भी शीतलहर चरम पर है। कोहरे के कहर को देखते हुए हरियाणा के सरकारी स्कूल अब 15 जनवरी को खुलेंगे। प्रदेश सरकार ने शीतकालीन अवकाश 14 जनवरी तक कर दिए हैं। वहीं आकंड़ों के जरिए सर्दी के सितम पर नजर डाले तो...

-देशभर में 250 से ज्यादा लोगों की मौत

-कड़कड़ाती ठंड से यूपी में 94 लोगों की मौत

-दिल्ली में ठंड से 44 बेघर लोगों की मौत

-दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को दिए आंकड़े

-सड़क किनारे से उठाए शवों के दिए आंकड़े

मौसम विभाग के मुताबिक ठंड का कहर अभी इस तरह ही जारी रहेगा। बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश, बिहार और राजस्थान में ठंड बढ़ सकती है और दिल्ली में भी ठंड का कहर यूंही जारी रहेगा। ठंडी हवाओं के चलने के कारण कोहरा तो छट जाएगा, लेकिन ठंड अभी इस तरह ही रहेगी। इसलिए इस हड्डियां कपा देने वाली ठंड से खुद को बचाए रखे, क्योंकि ये सर्दी जानलेवा है। 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.