tata sky
जम्मू-कश्मीर: अरनिया सेक्टर में गोलाबारी जारी, पाकिस्तान ने दागे मोर्टार           सोनिया गांधी-मनमोहन सिंह ने पूर्व PM राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी           पूर्व PM राजीव गांधी की पुण्यतिथि आज, राहुल ने ट्वीट कर किया याद           PM मोदी का रूस दौरा आज से, राष्ट्रपति पुतिन से करेंगे मुलाकात           अमेज़न इंडिया पर आज से उपलब्ध होगा वन प्लस, 17 मई को हुआ था लॉन्च           नीरव मोदी के खिलाफ जल्द जारी हो सकता है रेड कॉर्नर नोटिस          
होम | पंजाब | नगर निगम चुनाव: लुधियाना में बनी कांग्रेस की सरकार, 62 वार्डों में लहराया परचम

नगर निगम चुनाव: लुधियाना में बनी कांग्रेस की सरकार, 62 वार्डों में लहराया परचम

 

लुधियानाः लुधियाना नगर निगम चुनावों में एक बार फिर से कांग्रेस ने बाजी मार ली है। कांग्रेस ने 95 में से 62 सीटों पर परचम लहरा बहुमत हासिल किया जबकि लोक इंसाफ पार्टी को 7,आम आदमी पार्टी को 1,आजाद उम्मीदवार को 4 तथा अकाली दल को 11 तथा भाजपा के हिस्से 10 सीटें आईं।

बता दें कि लुधियाना नगर निगम के तहत 95 वॉर्ड्स के लिए वोटिंग हुई थी। जिसमें 500 के आसपास उम्मीदवार मैदान में थे। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, करीब 60 फीसदी वोटरों ने मतदान किया था। लुधियाना नगर निगम के तहत करीब 10 लाख 50 हजार वोटर रजिस्टर्ड हैं। इनमें 5 लाख 67 हजार पुरुष, 4 लाख 28 हजार महिलाएं और 23 थर्ड जेंडर मतदाता हैं। पीटीआई ने 24 जनवरी को खबर दी थी कि विभिन्न स्थानों पर विपक्ष और सत्ताधारी नेताओं के बीच संघर्ष हुआ था।

रिपोर्ट्स की मानें तो, अकाली कार्यकर्ताओं ने वार्ड नंबर 75 में फायरिंग की थी। इससे पहले, कांग्रेस प्रत्याशी वर्षा नागपाल और अकाली कैंडिडेट सुखविंदर कौर भिंडा के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए थे। पंजाब में विपक्ष के नेता और आप विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने कांग्रेस पर बूथ कैप्चरिंग के आरोप भी लगाए थे।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.