Top ADVT
होम | दुनिया | पाकिस्तान: रेहड़ी पटरी वाले के बैंक खाते में आ गए 2.25 अरब रुपये, जरदारी के घोटाले से लिंक

पाकिस्तान: रेहड़ी पटरी वाले के बैंक खाते में आ गए 2.25 अरब रुपये, जरदारी के घोटाले से लिंक

 

कराची: पाकिस्तान में एक गरीब रेहड़ी पटरी वाले के बैंक खाते में 2.25 अरब रुपये की भारी भरकम रकम का पता चलने के बाद अब वह जांच एजेंसियों के निशाने पर आ गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह जमा राशि पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से जुड़े कई अरब रुपये के धन शोधन घोटाला से जुड़ी थी. कराची के ओरंगी शहर के रहने वाले अब्दुल कादिर को पता चला कि उसके बैंक खाते में 2.225 अरब रुपये हैं.

अखबार की रिपोर्ट के अनुसार उसे इस भारी भरकम रकम के बारे में उस वक्त पता चला जब संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) से उसे एक चिट्ठी मिली. उसने मीडिया को बताया, ‘‘मेरे भाई ने मुझे बताया कि जांच एजेंसी से मेरे नाम पर एक चिट्ठी आई है और इसके लिये मुझे तलब किया गया है.’’ 

कादिर ने कहा, ‘‘मैं दुनिया का नंबर एक बदकिस्मत इंसान हूं. जैसा कि उन्होंने मुझे बताया कि मेरे खाते में अरबों रुपये हैं, लेकिन मैं कम से कम अपने रहन-सहन में थोड़े से भी सुधार के लिये इसमें से एक पाई भी खर्च नहीं कर सकता.’’ रिपोर्ट के अनुसार एफआईए से जुड़े सूत्रों ने खुलासा किया कि कादिर के बैंक खाते में 2.25 अरब रुपये की भारी भरकम रकम का पता चला है जो पीपीपी के सह अध्यक्ष जरदारी और उनकी बहन फरयाल तालपुर की संलिप्तता वाले धन शोधन घोटाले से संबंधित है.

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.