धावक परमिंदर चौधरी ने दिल्ली के हॉस्टल रूम में खुदकुशी की           जम्मू माधोपुर सरहद पर संदिग्ध चार लोग इनोवा गाड़ी छीन हुए फरार           बिहार- छठ पूजा कार्यक्रम के दौरान RLSP नेता की गोली मारकर हत्या           पीएम मोदी की बेइज्जती करने की मंशा नहीं थी- थरूर का सफाईनामा           बीजापुर के पास IED ब्लास्ट, 4 BSF जवान व दो अन्य घायल           सबरीमाला पर तुरंत सुनवाई से SC का इनकार, 22 जनवरी को अगली सुनवाई          
होम | अध्यात्म | बारिश की वजह से रोकी गई अमरनाथ यात्रा, बालटाल मार्ग पर भूस्खलन से 5 श्रद्धालुओं की मौत

बारिश की वजह से रोकी गई अमरनाथ यात्रा, बालटाल मार्ग पर भूस्खलन से 5 श्रद्धालुओं की मौत

 

बालटाल: जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के रास्ते में चट्टान खिसकने से पांच लोगों की मौत हो गई है. ये घटना गांदरबल जिले में बालटाल वाले अमरनाथ के रास्ते पर हुई है. पहाड़ से चट्टान खिसककर रेलपथरी और बरारी मार्ग पर आ गिरी. इस हादसे में चार पुरुष और एक महिला की मौत हो गई, जबकि तीन लोग जख्मी हैं. ये सभी लोग अमरनाथ यात्री थे.

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की शाम करीब 6 बजे अचानक मौसम खराब हो गया और तेज बारिश होने लगी. तेज बारिश के कारण बालटाल में चार अलग-अलग स्थानों पर भूस्खलन हुए. इनमें से तीन भूस्खलन बालटाल कैंप इलाके में हुए, जिनमें किसी के हताहत होने के समाचार नहीं हैं. इसके अलावा एक भूस्खलन अमरनाथ यात्रियों के ट्रेकिंग मार्ग रेल पथरी में हुआ. ऊपर से अचानक मिट्टी और पत्थर गिरने लगे. मलवे के अंदर कई लोग दब गए. सेना और एनडीआरएफ के जवानों में मलवे में दबे लोगों को बाहर निकाला.

बताया जा रहा है कि दो लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी, जबकि 3 अन्य ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. तीन का उपचार जारी है.

इसके अलावा अलग-अलग घटनाओं में भी तीन यात्रियों की मौत हो गई. बालटाल कैंप में में आंध्र प्रदेश की थोटा रधनाम (75) की हृदयाघात से मौत हो गई. आंध्र प्रदेश के राधाकृष्ण शास्त्री (65) की भी हृदयाघात से मौत हो गई. बालटाल से ट्रैकिंग कर पवित्र गुफा जाते समय एक पत्थर से टकराने के बाद उत्तराखंड निवासी पुष्कर को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई. 

बता दें कि मौसम खराब होने के कारण बीते शनिवार से यात्रा रुकी हुई थी. मंगलवार को मौसम साफ होने पर यात्रा को शुरू किया गया था. मंगलवार को श्रद्धालुओं का चौथा जत्था रवाना किया गया, जिसमें में करीब 3 हजार यात्री शामिल हैं.


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.