Top ADVT
होम | अध्यात्म | भगवान राम से जुड़े स्थलों की यात्रा कराएगी IRCTC की श्री रामायण एक्सप्रेस

भगवान राम से जुड़े स्थलों की यात्रा कराएगी IRCTC की श्री रामायण एक्सप्रेस

 

नई दिल्ली । भगवान श्री राम से जुड़े स्थलों के दर्शन के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर है। इनके लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) ने श्री रामायण एक्सप्रेस के नाम से विशेष पर्यटक ट्रेन चलाने की घोषणा की है। रेल मंत्री पीयूष गोयल 14 नवंबर को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से इस श्री रामायण एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

800 यात्री इस ट्रेन से यात्रा करेंगे। 16 दिन की यात्रा में इस ट्रेन का पहला पड़ाव अयोध्या, हनुमान गढ़ी, रामकोट और कनक भवन मंदिर होगा।

यहां से रवाना होने के बाद रामायण एक्सप्रेस नंदीग्राम, सीतामढ़ी, जनकपुर, वाराणसी, प्रयाग, श्रृंगवेरपुर, चित्रकूट, नासिक, हंपी और रामेश्वरम तक जाएगी। इसके लिए किराया प्रति व्यक्ति 15,120 रुपये रखा गया है। अगर आप श्रीलंका में भी रामायण से जुड़े स्थलों का दर्शन करना चाहेंगे तो चेन्नई से विमान से जाना होगा। पांच दिन और छह रात वाले श्रीलंका के इस टूर पैकेज में कैंडी, नुवारा, एलिया, कोलंबो, नेगोंबो आदि स्थलों की यात्रा करवाई जाएगी।

इस टूर पैकेज के लिए प्रति व्यक्ति 36,970 रुपये चुकाने होंगे। भारत व श्रीलंका दोनों जगह का अगर दर्शन करना चाहते है तो इसके लिए 47,600 रुपये खर्च करने होंगे। आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर टिकट बुकिंग की सुविधा शुरू कर दी गई है। 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.