यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने राहुल गांधी के बयान पर EC को भेजी रिपोर्ट          यूपी: सीएम योगी संभल में आज करेंगे चुनावी रैली को संबोधित          सीएम योगी आज लखनऊ के हनुमान मंदिर में करेंगे पूजा          72 घंटे का बैन खत्म होने के बाद आज फिर चुनाव प्रचार में उतरेंगे सीएम योगी          
होम | खेल | IND VS NZ: मिताली राज बनीं 200 वनडे खेलने वाली दुनिया की पहली महिला

IND VS NZ: मिताली राज बनीं 200 वनडे खेलने वाली दुनिया की पहली महिला

 

भारतीय कप्तान मिताली राज शुक्रवार को 200 वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेलने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई. छत्तीस साल की मिताली वनडे क्रिकेट में सात शतक समेत 51.33 की औसत से सर्वाधिक 6622 रन बना चुकी हैं। वह अपने 200वें मैच में 28 गेंदों में नौ रन ही बना सकी. भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में 149 रन पर आउट हो गई। मिताली ने दूसरे वनडे में नाबाद 63 रन बनाए. मिताली 10 टेस्ट और 85 टी-20 मैच भी खेल चुकी हैं।

आपको बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड ने हेमिल्टन में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में आठ विकेट से हरा दिया। हालांकि भारत यह सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। इसके बाद भारतीय टीम 44 ओवरों में 149 रन बनाकर आउट हो गई और कीवियों ने इसे दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। हालांकि, भारतीय महिला टीम इस तीन मैचों के सीरिज को  2-1 से  जीत गई है ।

भारत की अनुभवी क्रिकेटर मिताली ने पहले ही अपने नाम सबसे ज्यादा वन-डे खेलने का रिकॉर्ड दर्ज करा रखा था। उन्होंने 192वां वन-डे खेलते ही यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। इस दौरान मिताली ने इंग्लैंड की पूर्व कप्तान चार्लोट एडवर्ड्स के रिकॉर्ड को तोड़ा था। 

मिताली राज ने वन-डे में डेब्यू जून 1999 में आयरलैंड के खिलाफ किया था। तब उन्होंने नाबाद 114 रन की पारी खेली थी और भारत यह मुकाबला 161 रन से जीता था। 

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.