होम | खेल | टी-20 सीरीज के लिए आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया, कोहली संग ऐसे की स्पेशल ट्रेनिंग

टी-20 सीरीज के लिए आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया, कोहली संग ऐसे की स्पेशल ट्रेनिंग

 

विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया इन दिनों आयरलैंड दौरे पर है. इस दौरे पर भारत को आयरलैंड के खिलाफ 27 और 29 जून को दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. इस अहम लिमिटेड ओवरों की सीरीज से पहले विराट के धुरंधर अपने कप्तान संग जिम में काफी मेहनत करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

 

कोहली समेत टीम इंडिया का फिट रहना बहुत जरुरी है, क्योंकि ब्रिटेन के इस दौरे पर भारतीय टीम करीब 3 महीने बिताएगी. आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलने के बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है. भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 3 जुलाई से टी-20 सीरीज से आगाज करना है. इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को 3 मैचों की टी-20 सीरीज, 3 मैचों की वनडे सीरीज और 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

 

टी-20 सीरीज के लिए विराट कोहली के साथ युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, लोकेश राहुल, सुरेश रैना और मनीष पांडे जिम में पसीना बहा रहे हैं. दिलचस्प बात यह रही कि कप्तान विराट कोहली बाकी खिलाड़ियों से काफी अलग और हार्ड ट्रेनिंग कर रहे हैं. टी-20 के लिए विराट कोहली अपने मुंह और नाक पर एक ऑक्सिजन रिड्यूसिंग  मास्क लगाकर एक्सर्साइज कर रहे हैं.

 

बता दें इस ट्रेनिंग से खिलाड़ी का स्टेमिना पहले से बेहतर हो जाता है और इसका असर ऊंचे पहाड़ में चढ़ने जैसा होता है. जहां कम ऑक्सिजन की वजह से शरीर को ऑक्सिजन के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है. ऐसी ट्रेनिंग स्विमर और स्काईडाइवर्स करते हैं.

 

विराट दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटर्स में से एक हैं और उनकी फिटनेस फील्ड पर बल्लेबाजी और फील्डिंग के समय मददगार साबित होती है. विराट अपने ज्यादातर रन दौड़ कर पूरा करते हैं. अगर खिलाड़ी फिट ना हो तो ये मुश्किल है और विराट इसलिए जितनी मेहनत नेट्स में करते हैं उतना ही जोर जिम में कार्डियो और वेट ट्रेनिंग में दिखाते हैं.


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.