यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने राहुल गांधी के बयान पर EC को भेजी रिपोर्ट          यूपी: सीएम योगी संभल में आज करेंगे चुनावी रैली को संबोधित          सीएम योगी आज लखनऊ के हनुमान मंदिर में करेंगे पूजा          72 घंटे का बैन खत्म होने के बाद आज फिर चुनाव प्रचार में उतरेंगे सीएम योगी          
होम | खेल | INDvsNZ: नेपियर में अजीब वजह से रुका खेल, भड़के मेयर कहा- मजबूत बनें क्रिकेटर

INDvsNZ: नेपियर में अजीब वजह से रुका खेल, भड़के मेयर कहा- मजबूत बनें क्रिकेटर

 

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच नेपियर में पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच चल रहा है। टीम इंडिया को जीत के लिए 158 रनों का लक्ष्य मिला है. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले 10 ओवर में टीम इंडिया ने एक विकेट के नुकसान पर 43 रन बना लिए थे. ऐसा में एक अनोखा वाक्या हुआ जो क्रिकेट इतिहास शायद ही कभी हुआ हो. कम से कम अंपायर को तो याद नहीं कि ऐसा कब हुआ था. अंपायर को खेल केवल इस वजह से रोकना पड़ा की नेपियर में ढलते सूरज की रोशनी सीधे बल्लेबाजों की आंखों में पड़ रही थी जिससे वे गेंद देख नहीं पा रहे थे।

इसके कारण खेल रोकना पड़ा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में साल 1995 में  इंग्लैंड वेस्टइंडीज टेस्ट मैच के दौरान तेज रोशनी की वजह से मैच रोका गया था।

मैदानी अंपायर शान जार्ज ने बताया कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए खेल रोकने का फैसला किया गया। अंपायर ने कहा, ‘‘डूबते हुए सूरज की रोशनी खिलाड़ियों की आंखों पर पड़ रही थी और हमें उनकी और अंपायरों की सुरक्षा के बारे में सोचना था। खिलाड़ियों को भी इसकी जानकारी थी।’’

अतीत में सूरज के कारण घरेलू प्रतियोगिताओं के दौरान भी खेल रोका गया है। कथित तौर पर इंग्लैंड के कुछ मैदानों पर भी ऐसा हुआ है लेकिन इनमें से कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं था।

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज रॉस टेलर ने कहा, ‘‘हमने सीरीज से पहले इस पर बात की थी। यह कुछ अलग चीज है।’’

सामान्यत: इस तरह की स्थिति से बचने के लिए क्रिकेट पिचों को उत्तर-दक्षिण दिशा में बनाया जाता है लेकिन मैकलीन पार्क की पिच पूर्व-पश्चिम की ओर है।

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.