अखिलेश यादव ने कहा- जो कांग्रेस है वो बीजेपी है और जो बीजेपी है वो कांग्रेस है           केरल: कोच्‍च‍ि पहुंची तृप्‍त‍ि देसाई ने कहा- सबरीमाला में पूजा करना हमारा मिशन           किम जोंग के सुपरविजन में उत्‍तरी कोरिया ने नए हथियार हाईटेक का किया परिक्षण           पेट्रोल की कीमत में गिरावट, दिल्‍ली में 18 पैसे की कमी के बाद 77.10 रुपए प्रति लीटर हुआ           डीजल की कीमत में गिरावट, दिल्‍ली में 16 पैसे की कमी के बाद 71.93 रुपए प्रति लीटर हुआ           J-K: आतंकियों द्वारा पुलवामा से अगवा किए गए नागरिक का बुलेट से छलनी शव मिला           दिल्ली: पारिवारिक झगड़े के बाद हेड कॉन्स्टेबल ने की खुदकुशी           सबरीमाला विवाद: टैक्सी ड्राइवरों का तृप्ति देसाई को निलक्कल ले जाने से इनकार           सबरीमाला विवाद: मुझ पर हमला हो सकता है, मुझे धमकियां मिली- तृप्ति           अमृतसर में आतंकी जाकिर मूसा के घुसने की खबर, पुलिस ने लगाए पोस्टर          
होम | बिजनेस | दिखा ‘मेक इन इंडिया’ का जलवा, US को पछाड़ भारत बना स्मार्टफोन हब

दिखा ‘मेक इन इंडिया’ का जलवा, US को पछाड़ भारत बना स्मार्टफोन हब

 

भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन निर्माता बन गया है। इस साल जुलाई से सितंबर की तिमाही में अमेरिका को पीछे छोड़ते हुए भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन बाजार बन गया है। रिसर्च कंपनी कैनालिस के एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।  

रिपोर्ट के मुताबिक साल के तीसरे महीने में भारत में 4.04 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री हुई। वहीं 10.06 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री के साथ चीन पहले स्थान पर बना हुआ है। वहीं अमेरिका में इस अवधि के दौरान चार करोड़ स्मार्टफोन ही बिके।

 

बता दें कि जुलाई-सितंबर, 2018 के दौरान दुनियाभर में सालाना आधार पर स्मार्टफोन की बिक्री में 7.2 प्रतिशत की गिरावट देखी गई। इस अवधि के दौरान दुनियाभर में 34.89 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री हुई।

 

कंपनी की रिपोर्ट के अनुसार यह लगातार चौथा साल है, जब स्मार्टफोन की बिक्री में कमी आई है। वहीं सितंबर महीने में फेस्टिव सीजन के दौरान भारत में स्मार्टफोन की अधिक बिक्री हुई।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.