होम | बिजनेस | वीडियोकॉन विवाद: चंदा कोचर ने छोड़ा ICICI बैंक, संदीप बख्शी बने MD और CEO

वीडियोकॉन विवाद: चंदा कोचर ने छोड़ा ICICI बैंक, संदीप बख्शी बने MD और CEO

 

नई दिल्ली: वीडियोकॉन लोन मामले में घिरे आईसीआईसीआई बैंक को एक और झटका लगा है. चंदा कोचर ने आईसीआईसीआई बैंक से इस्तीफा दे दिया है. उनकी रिटायरमेंट की अर्जी स्वीकार कर ली गई है. इस तरह चंदा कोचर ने आईसीआईसीआई बैंक का साथ छोड़ दिया है. चंदा कोचर ने आईसीआईसीआई ग्रुप की सभी सब्सिडियरी से इस्तीफा दे दिया है. आईसीआईसीआई बैंक का कहना है कि चंदा कोचर के रिटायरमेंट से जांच प्रभावित नहीं होगी. वहीं, संदीप बख्शी अगले 5 साल तक आईसीआईसीआई बैंक के एमडी और सीईओ होंगे.

आईसीआईसीआई और चंदा कोचर से जुड़े मामले को सेबी  के अलावा आरबीआई और कॉर्पोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री भी देख रही हैं. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) उन आरोपों की जांच कर रहा है कि जिसके अनुसार आईसीआईसीआई बैंक के प्रमुख चंदा कोचर के पति दीपक कोचर की कंपनी NuPower Renewables को बैंक से ऋण के लिए वीडियोकॉन कंपनी से निवेश प्राप्त हुआ है.

इस साल मार्च में ही दीपक कोचर के खिलाफ प्रारंभिक जांच को सीबीआई ने दर्ज कर लिया था और अप्रैल में कोचर के देवर राजीव कोचर से भी पूछताछ की गई थी. आईसीआईसीआई बैंक के बोर्ड मामले में अपने विसल ब्लोअर अरविंद गुप्ता द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद इस पर स्वतंत्र जांच का आदेश दिया था.

मामले में फंसे विडियोकॉन ग्रुप के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत पर आरोप है कि उन्होंने 2010 में 64 करोड़ रुपये न्यूपावर रीन्यूएबल्स प्राइवेट लिमिटेड (NRPL) को दिए थे. बता दें कि इस कंपनी को धूत ने दीपक कोचर और दो अन्य रिश्तेदारों के साथ मिलकर खड़ा किया था.


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.