होम | हिमाचल प्रदेश | हिमाचल में मौसम बिगड़ा, दो दिन भारी स्नोफॉल की चेतावनी

हिमाचल में मौसम बिगड़ा, दो दिन भारी स्नोफॉल की चेतावनी

 

हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को मौसम वैज्ञानिकों ने इस सप्ताह बर्फबारी होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि क्षेत्र में एक जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है जिससे बारिश और बर्फबारी होगी. लाहौल स्पीति, किन्नौर, मनाली, कुल्लू और कांगड़ा में ऊंची चोटियों पर बुधवार सुबह से ही मौसम ने करवट ली है.

बता दें कि मंगलवार से ही राजधानी शिमला सहित अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए रहे. बुधवार को उच्च और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार हैं.

हिमाचल प्रदेश  में चार और पांच जनवरी को भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी है. सूबे में नौ जनवरी तक मौसम खराब बना रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने चार और पांच जनवरी के लिए पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी करते हुए सतर्क रहने को कहा है. मौसम के बदले मिजाज से प्रदेश भर में एक बार फिर कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. मंगलवार को अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी देखी गई.

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को मैदानी क्षेत्रों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा में बारिश और मध्य पर्वतीय इलाकों में शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर, लाहौल-स्पीति में बर्फबारी के आसार हैं. तीन जनवरी को मौसम साफ रहने का अनुमान है.

मंगलवार को प्रदेश में लाहौल स्पीती के केलांग में न्यूनतम तापमान - 6.8 डिग्री, किन्नौर के कल्पा - 3.4 डिग्री, मनाली - 0.2, मंडी के सुंदरनगर में 0 डिग्री, मंडी 0.1, कुल्लू के भुंतर में 0.2, ऊना में 0.7, शिमला में 5.2 डिग्री दर्ज किया गया.


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.