होम | देश | केरल में भारी बारिश और भूस्खलन से राज्य में अफरा-तफरी का महौल, 26 लोगों की मौत

केरल में भारी बारिश और भूस्खलन से राज्य में अफरा-तफरी का महौल, 26 लोगों की मौत

 

केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने राज्य में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन को ‘काफी विकट’ करार दिया है. इस दौरान राज्य में 26 लोगों की मौत  भी हुई.

 

अधिकारियों का कहना है कि सेना और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रया बल को इडुक्की, कोझिकोड, वायनाड और मलप्पुरम जिले के प्रभावित इलाकों में राहत अभियान में प्रशासन का सहयोग करने के लिए तैनात किया गया है.

 

केरल में भारी बारिश के कारण कई नदियां उफान पर हैं जिसकी वजह से राज्य के विभिन्न हिस्सों में कम से कम 24 बांधों को खोल दिया गया है. एशिया के सबसे बड़े अर्ध चंद्राकार बांध इडुक्की जलाशय से पानी छोड़े जाने से पहले रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. मामले में सरकार ने बताया कि राज्य में पिछले दो दिनों में दस हजार से अधिक लोगों को 157 राहत शिविरों में भेजा गया है.

 

केरल में भारी वर्षा और बाढ़ के आलोक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से बातचीत की और प्रभावित लोगों के लिए सभी संभव सहायता की पेशकश की. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि, ‘‘केरल के मुख्यमंत्री श्री पिनराई विजयन से बातचीत की और राज्य के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की. हमने प्रभावित लोगों के लिए सभी संभव सहायता की पेशकश की. हम इस त्रासदी में केरल के लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं.’’   

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.