tata sky
बहादुरगढ़-धुंध के कारण टकराईं 20 से ज्यादा गाड़िया, NH-9 पर आसौदा मोड़ के पास हुआ हादसा          दिल्ली- पंजाब CM कैप्टन अमरिंदर करेंगे राहुल गांधी से मुलाकात, राणा गुरजीत के इस्तीफे पर हो सकती है           दिल्ली- GST काउंसिल की 25वीं बैठक शुरू, बैठक में सभी राज्यों के वित्तमंत्री मौजूद          फिल्म पद्मावत को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, हरियाणा समेत 5 राज्यों में बैन के खिलाफ सुनवाई          J&K- पाकिस्तान ने आरएसपुरा में LoC पर तोड़ा सीजफायर, सेना का एक जवान शहीद          फतेहाबाद-घर में घुसकर युवती से गैंगरेप, 2 युवकों पर गैंगरेप का लगा आरोप          दिल्ली-NCR में कोहरे से यातायात प्रभावित, 5 ट्रेनें रद्द,11 के समय में किया गया बदलाव           पंचकूला-डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह हत्या का मामला, पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में होगी सुनवाई         
होम | हरियाणा | पंचकूला: सीएम के कार्यक्रम के बाद हुआ हंगामा, NSUI के युवाओं ने की नारेबाजी

पंचकूला: सीएम के कार्यक्रम के बाद हुआ हंगामा, NSUI के युवाओं ने की नारेबाजी

 

पंचकूला: पंचकूला में स्वामी विवेकानंद जयंती समारोह युवा दिवस के रूप में मनाई गई। इस दौरान सीएम ने युवाओं से सीधा संवाद किया, जिसमें सीएम ने मेडिकल कॉलेज, योग, स्वास्थ्य, वीआईपी सुरक्षा, रोजगार, बिजली व्यवस्था और लिंगानुपात समेत कई मुद्दों पर चर्चा की।

बता दें कि हरियाणा में स्वामी विवेकानंद जयंती धूमधाम से मनाई गई। स्वामी विवेकानंद जयंती को लेकर पंचकूला में युवा दिवस समारोह का आयोजन भी हुआ, जिसमें सीएम मनोहर लाल ने शिरकत की। इस मौके पर सीएम ने युवाओं से सीधा संवाद किया। बीडीएस के रोजगार के सवाल पर सीएम ने जवाब में कहा कि प्रदेश के 22 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की योजना है और इसमें 7 खुल चुके है, बाकी पर काम जारी है, वहीं नर्सिंग कॉलेज पर भी सरकार काम कर रही है।

गौरतलब है कि सीएम ने मंत्रियों और वीआईपी सुरक्षा के सवाल पर कहा कि सीएम सुरक्षा में पहले 1100 से ज्यादा लोग थे, लेकिन अब 450  हैं।
 

रोजगार और बिजली व्य़वस्था पर सीएम ने कहा कि सभी को सरकारी नौकरी मिलना संभव नही हैं, हर साल 10-12 हजार लोगों को ही एवरेज नौकरी सरकारी मिल पाती हैं और सक्षम योजना में 30 हजार युवाओं को रोजगार दिया हैं। वहीं सीएम ने यह भी कहा कि बिजली के 32 हजार करोड़ के घाटे को कम करने का फैसला किया गया है। वहीं सीएम ने प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर्स की भारी कमी की बात भी कबूली।

बताते चलें कि कार्यक्रम के बाद CM के बाहर निकलने पर NSUI के युवाओं ने नारेबाजी करके हुए हंगामा किया, जिसके चलते NSUI हरियाणा के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा और उसके एक साथी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कार्यक्रम में नहीं जाने देने के आरोप लगाए तो वहीं NSUI के हंगामे से प्रशासन के हाथ-पांव भी फूल गए।

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.