यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने राहुल गांधी के बयान पर EC को भेजी रिपोर्ट          यूपी: सीएम योगी संभल में आज करेंगे चुनावी रैली को संबोधित          सीएम योगी आज लखनऊ के हनुमान मंदिर में करेंगे पूजा          72 घंटे का बैन खत्म होने के बाद आज फिर चुनाव प्रचार में उतरेंगे सीएम योगी          
होम | हरियाणा | हरियाणा सरकार ने निकाली वैकेंसी, अंतिम तारीख से पहले भरे ऑनलाइन फार्म

हरियाणा सरकार ने निकाली वैकेंसी, अंतिम तारीख से पहले भरे ऑनलाइन फार्म

 चुनावी साल में हरियाणा सरकार ने  शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर टीजीटी संस्कृत की भर्ती करने जा रही है. भर्ती प्रक्रिया को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग अंजाम देगा. कुल 778 पद टीजीटी संस्कृत के भरे जाएंगे. इनमें से 615 पद हरियाणा कैडर व 163 पद मेवात कैडर के हैं. 22 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 

25 मार्च तक पात्र आवेदक आवेदन कर सकते हैं. 28 मार्च तक फीस जमा कराना अनिवार्य है. 18 से 42 साल के युवा टीजीटी संस्कृत भर्ती के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे. बशर्ते, उन्होंने पचास प्रतिशत अंक बीए में संस्कृत विषय में प्राप्त किए हों और दो साल का मौलिक शिक्षा का डिप्लोमा प्राप्त हों. बीए में 45 प्रतिशत अंक और संस्कृत में 50 फीसदी अंकों के साथ एक वर्ष की बीएड डिग्री वाले युवा भी आवेदन कर सकते हैं.

हरियाणा कैडर के 615 पदों में सामान्य श्रेणी के लिए 286, एससी के लिए 124, बीसीए के लिए 101, बीसीबी के लिए 68, एक्स सर्विसमेन सामान्य श्रेणी के लिए 22 और अन्य श्रेणियों के लिए भी पद बांटे गए हैं. मेवात कैडर के 163 पदों में 74 सामान्य श्रेणी, 32 एससी, 26 बीसीए, 19 बीसीबी, 7 पद एक्स सर्विसमैन के लिए हैं. अन्य श्रेणियों के लिए भी निर्धारित किए गए हैं.


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.