होम | हरियाणा | हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, ई-ऑक्शन से मिलेगी पंप साइट

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, ई-ऑक्शन से मिलेगी पंप साइट

 

हरियाणा: प्रदेश सरकार ने विभिन्न स्थानों पर पंप साइट चिन्हित करने और इसके आवेदकों में अलॉटमैंट के लिए ई-ऑक्शन प्रक्रिया अपनाने का निर्णय ले लिया है। बता दें हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के दायरे में पैट्रोल पंप, डीजल पंप, सी.एन.जी. पंप स्थापित करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कमेटी की रिपोर्ट पर मोहर लगा दी है। 
 

ये प्रदेश की बड़ी उपलब्धी है कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के क्षेत्र में पंप साइटों के चयन को लेकर मानवीय प्रक्रिया को जल्द ही पूरी तरह से आनलाइन करने की दिशा में हरियाणा सरकार आगे बढ गई है। हाल हीं में मुख्यमंत्री द्वारा व्यवस्था को पारदर्शी बनाने और सबके लिए आवेदन सुलभ बनाने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया था। मुख्य प्रशासक हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की अध्यक्षता वाली कमेटी में प्रशासक मुख्यालय, मुख्य नियंत्रक वित्त, मुख्य नगर योजनाकार, मुख्य अभियंता प्रथम, मुख्य अभियंता द्वितीय एवं जिला अटार्नी मुख्यालय पंचकूला शामिल थे। कमेटी ने पंप साइट लीज आधार पर आवंटित करने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर भी चर्चा की। 
 

अब पंप साइट ऑनलाइन होगी और इसी तर्ज पर अधिक से अधिक लोगों को आवेदन का अवसर प्राप्त होगा।  इससे व्यवस्था पारदर्शी बनाना सरल होगा। सीएम के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि सीएम लगातार विभागों में व्यवस्था को पारदर्शी बनाते हुए ई-ऑक्शन को बढ़ावा दे रहे हैं, ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिल सके।
 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.