tata sky
होम | हरियाणा | फरीदाबाद: जानें क्यों खास है 32 वां अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेला

फरीदाबाद: जानें क्यों खास है 32 वां अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेला

 

फरीदाबाद: 32 वां अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेला यूं तो हर बार काफी रोचक होता है, लेकिन इस बार मेले में थीम स्टेट देश का सबसे बड़ा राज्य उत्तर प्रदेश होगा। वहीं किर्गिस्तान इस मेले की पार्टनर कंट्री होगा। मेले की तैयारियां अब अंतिम चरण में है, तो चलिए बताते है कि इस बार इस मेले में आपको क्या कुछ खास देखने को मिलेगा।

32 वे अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेला हर बार की तरह इस बार भी काफी खास रहने वाला है क्योंकि इस बार इस मेले में थीम स्टेट देश का सबसे बड़ा राज्य उत्तर प्रदेश होगा। "यूपी नहीं देखा तो इंडिया नहीं देखा " इस तरह के स्लोगन आपको इस बार 32 वे अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेले में देखने को मिलेंगे। इस बार मेले में दर्शको को स्ट्रीट आर्ट पेंटिंग भी देखने को मिलेगी जिसके लिए बंगाल से ख़ास कारीगर बुलवाये हैं। बता दें की यूपी स्टेट के 150 क्राफ्टमैन और 300 से जायदा कलाकार इस मेले में हिस्सा लेंगे।

 

हरियाणा टूरिजम के आर्किटेक्ट धर्मवीर ने बताया की इस बार मेले में दर्शको को पहली बार स्ट्रीट आर्ट पेंटिंग भी देखने को मिलेगी जिसके लिए बंगाल से हरियाणा टूरिजम ने ख़ास कारीगर बुलवाये हैं जो मेला प्रांगण में बनी सड़को को रंग बिरंगा लुक देने में जुटे हुए है।

 

गौरतलब है कि 18 फरवरी तक आयोजित होने वाले 32 वे अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेले की तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। जिसके लिए दिन रात कारीगर काम कर रहे है। उत्तर प्रदेश की तरफ से मेले में दो कल्चर ईवनिंग भी रखी गयी है जिसमे यूपी के कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे।

खबरों की मानें तो पार्टनर कंट्री किर्गिस्तान के पचास क्राफ्टमैन और कलाकार अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएंगे और भारत में दिल्ली स्थित किर्गिस्तान देश के राजदूत ख़ास तौर पर मेले में अपने देश की भागेदारी को लेकर पूरी तरह संजीदा है और तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। वहीं वार विडो और स्वतंत्रता सैनानियों को टिकट में विशेष छूट मिलेगी। इसके अलावा मेला अथॉर्टी ने बुक माय शो के साथ एग्रीमेंट किया है जिसके चलते दर्शक ऑनलाइन और ऑफलाइन बुकिंग कर सकते है। 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.