होम | हरियाणा | बेखौफ क्रांति गैंग, हरियाणा और दिल्ली में मचाया हाहाकार

बेखौफ क्रांति गैंग, हरियाणा और दिल्ली में मचाया हाहाकार

 

रोहतक: 9 जून को दिल्ली के छतरपुर स्थित एक फार्म हाउस के सामने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने क्रांति गैंग के मुखिया राजेश भारती उर्फ कंडेला, संजीत बिदरो सहित चार बदमाशों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। बता दें क्रांति गैंग के इस मुखिया ने हरियाणा, जयपुर और दिल्ली के करीब 20 कारोबारियों को हत्या की धमकी देकर उनसे करोड़ों रुपए की रंगदारी वसूली थी। सूत्रों के अनुसार बदमाशों के मरने के बाद दिल्ली पुलिस के पास पीड़ितों के फोन आने लगे और उन्होंने राजेश कंडेला की रिकॉर्डिंग भेजनी शुरू कर दी।

 

दिल्ली पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तो सामने आया है कि क्रांति गैंग का लोगों पर इतना खौफ था कि कइयों ने उनके नाम से ही लाखों की रंगदारी गिरोह के बदमाशों को दे दी थी।

 

बता दें 9 जून को दिल्ली में हुए एनकाउंटर में क्रांति गैंग के मुखिया राजेश भारती तो मारे गए थे लेकिन उनके गैंग के जींद सिवाह गांव निवासी बदमाश कपिल को गोली लगी थी और वे घायल हो गए थे। क्रांति गैंग के साथ हुए इस मुठभेड़ में आठ पुलिस कर्मियों को भी गोली लगी थी जिनमें से चार पुलिस कर्मियों को एम्स के ट्रामा सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया गया है और तीन पुलिसकर्मी अभी भी उपचाराधीन है जबकि एक पुलिसकर्मी की छाती में गोली लगी है जिनकी हालत अभी गंभीर है।

 

हरियाणा से क्रांति गैंग के कुल दस मामले सामने आए हैं। राजेश कंडेला और उसके राइट हैंड संजीत बिदरो ने छह फरवरी को रोहतक के गांव बहुअकबरपुर स्थित एक स्कूल संचालक से 2 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। गैंग के करीब 20 हथियारबंद बदमाश स्कूल के अंदर घुस गये थे।

 

पुलिस के पास टायर व्यापारी से रंगदारी मांगते हुए एक ऑडियो रिकार्डिंग है जिसमें राजेश भारती कह रहा है कि स्कूल संचालक ने 74 लाख रुपये देकर अपना पीछा छुड़ाया था। जांच में सामने आया है कि क्रांति गैंग ने हरियाणा के करीब दस कारोबारियों से रंगदारी ली।

 

वहीं मामले में स्पेशल सेल के एसआई ने कहा कि जैसे ही बदमाशों को उनके आने की भनक लगी तो पीछे की सीट पर बैठे बिदरो ने गोली चला दी। इसके बाद ड्राइविंग सीट पर बैठे उमेश ककरौला ने पुलिस पर फायरिंग की। इसके बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग शुरू की।

 

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.