श्रीलंका धमाका : पुलिस ने अब तक 24 संदिग्धों को गिरफ्तार किया          श्रीलंका धमाका : पुलिस ने अब तक 24 संदिग्धों को गिरफ्तार किया           श्रीलंका धमाकों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 290 हुई          AAP उम्मीदवार आज भरेंगे पर्चा, कांग्रेस के खिलाफ पोल-खोल अभियान की तैयारी          तमिलनाडु: त्रिची जिले में करूपू स्वामी मंदिर के बाहर भगदड़, 7 मरे, 10 घायल          
होम | हरियाणा | हरियाणा: JE परीक्षा में विवादित सवाल पर CM का एक्शन, चेयरमैन निलंबित

हरियाणा: JE परीक्षा में विवादित सवाल पर CM का एक्शन, चेयरमैन निलंबित

 

हरियाणा: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के जेई सिविल की परीक्षा में ब्राह्मणों से जुड़े विवादित सवाल के मामले में आयोग के चेयरमैन पर गाज गिरी है। मामले को विपक्ष ने राजनीतिक मुद्दा बना लिया था जिसके बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस पर एक्शन लिया। गुरूवार को सीएम आवास पर ब्राह्मण समाज, सरकार के ब्राह्मण मंत्रीयों व विधायकों की बैठक में मामले पर निर्णय लिया गया। फैसले के तहत एचएसएससी के चेयरमैन बीबी भारती को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही मुख्य परिक्षक के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है। विदेश दौरे से लौटने के तुरंत बाद सीएम खट्टर ने आयोग को तलब कर के मुद्दे पर पूरी रिपोर्ट ली और जेई की परीक्षा से उस सवाल को भी हटवाया। अब परीक्षा के कुल अंकों में इस सवाल का अंक नहीं जुड़ेगा। इतना ही नहीं चीफ एग्जामिनर को अयोग्य करार देने के बाद आयोग का पेपर सेट करने पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया।

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि चेयरमैन बीबी भारती ने पूरे मामले में सतर्कता बरती है। पेपर सेट होने के बाद परीक्षा केन्द्र के अंदर ही खुलता है, जिसकी वजह से इसके बारे में किसी को भी जानकारी नहीं होती। जैसे ही सवाल पर बवाल शुरू हुआ, चेयरमैन ने तुरंत कार्रवाई की। उन्होंने कहा कि विवादित सवाल अब जेई परीक्षा का हिस्सा नहीं होगा। साथ ही परीक्षार्थियों ने सवाल का जो भी जवाब दिया हो इसका कोई भी अंक नहीं जुड़ेगा। यहां मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा कि विवाद के दौरान वो विदेश दौरे पर थे। उन्होंने उस दौरान भी चेयरमैन से बातचीत कर कड़ी कार्रवाई करने को कहा था। 

 

बता दें कि जेई परीक्षा में सवाल पूछा गया था कि हरियाणा में निम्न में से कौन अपशकुन नहीं मानता। उत्तर के विकल्पों में पानी से भरा मटका, काला ब्राह्मण, ब्राह्मण कन्या को देखना और फ्यूल भरा कास्केट दिया गया था। इस सवाल के बाद ब्राह्मण समाज में काफी गुस्सा था और विपक्ष लगातार सरकार को घेरने में लगा हुआ था।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.