Top ADVT
ओडिशा में तितली तूफान से 57 लोगों की मौत, 57 हजार घर क्षतिग्रस्त           उमर खालिद पर हमला मामले में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट फाइल की           महाराष्ट्र में मोदी आज पीएम आवास योजना के लाभार्थियों से करेंगे मुलाकात           आज फिर पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा आशीष पांडे           कोर्ट एमजे अकबर की मानहानि याचिका पर 31 अक्टूबर को सुनवाई करेगा           दिल्ली में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा ND तिवारी का पार्थिव शरीर           हरियाणा- रेवाड़ी में स्कूल से लौट रही 7 साल की बच्ची का रेप, आरोपी गिरफ्तार           जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना पर आतंकी हमला, जैश ए मोहम्मद ने ली जिम्मेदारी           दिल्लीम- लगातार दूसरे दिन घटे तेल के दाम, 24 पैसे सस्ताो हुआ पेट्रोल           पुणे- पीएम मोदी से मिलने जा रहीं तृप्तीम देसाई पुलिस हिरासत में           सबरीमाला मंदिर- आंध्र की पत्रकार समेत 2 महिलाओं ने आधी यात्रा पूरी की           लखनऊ- कुंडा के विधायक राजा भईया आज दोपहर PC करेंगे           लखनऊ- कुंडा के MLA राजा भईया आज कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान         
होम | पंजाब | गुरदासपुर में रेलवे स्टेशन की खस्ता हालत, दिन में गुज़रती है सिर्फ एक ही ट्रेन

गुरदासपुर में रेलवे स्टेशन की खस्ता हालत, दिन में गुज़रती है सिर्फ एक ही ट्रेन

 

पंजाब: जिला गुरदासपुर का क़स्बा क़दियन अपने आप में एक इतिहासिक क़स्बा है। जो अहमदिया मुस्लिम जमात के इंटरनेशनल हेडक्वार्टर के नाम से भी पहचाना जाता है। इस इलाके के लोगों की लम्बे समय से मांग है कि, क़दियन में स्थित रेलवे स्टेशन के हालत सुधरे और इस स्टेशन पर आने वाली ट्रेनों की गिनती को बढ़ाया जाए।

आपको बता दें कि क़दियन के रेलवे स्टेशन पर दिन में महज एक ही ट्रेन अमृतसर से बटाला होते  हुए क़दियन बाद दुपहर 3 बजे पहुँचती है और करीब आधा घंटा स्टेशन पर रुकने के बाद बटाला की तरफ रवाना होती है। वहीं लोगो का कहना है की ट्रेनों की गिनती बढ़ाई जाये जिससे मुसाफिरों को फायदा मिल सके। बताते चलें कि, अमृतसर से जो रेलवे लिंक बटाला से जुड़ा है वह क़दियन तक ही सीमित है।

जिसकी वजह से इस इलाके के लोगो को अगर कही भी दूसरे शहर जाना हो तो अमृतसर से घूम कर जाने के लिए मजबूर होना पढ़ता है। इसका हल यही है कि क़दियन -बियास रेलवे लिंक जोड़ा जाए। जो लोगो की लम्बे समय से रही मांग है और समय-समय पर राजनेताओं की तरफ से भी इस मांग को पूरा करने के वायदे और दावे किये जा चुके है। लेकिन आज भी यह मांग को पूरा होने का इंतजार कर  रहे है।

 

साथ ही अगर इस स्टेशन के हालात की बात करें तो इस स्टेशन में एक ही अधिकारी मौजूद है जो खुद ही स्टेशन मास्टर है और खुद ही टिकट कलेक्टर का भी काम कर रहा है। स्टेशन की इमारत की  हालात भी  खस्ता है। यहां पर मुसाफिरों के लिए  कोई भी सुविधाएं नहीं है, न तो बैठने की जगह है, न ही पीने का पानी और ना ही टॉयलेट की सुविधा है। स्थानीय लोगों की केंद्र सरकार से मांग है की स्टेशन के हालात दुरुस्त किये जाए और जल्द से जल्द बीच में लटके हुए क़दियन -बियास की रेलवे लिंक के प्रोजेक्ट की शुरुआत की जाये। जिससे क़दियन और सटे इलाके के लोगो को सुविधा मिल सके। 

फिलहाल जहां हम लोग बुलेट ट्रेन का सपना देख रहे हैं। वहीं देश में ऐसे रेलवे स्टेशन भी हैं। जो अब भी निर्माण और विकास के लिए तरस रहे हैं। 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.