होम | दुनिया | दुनिया के तीसरे सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम मोदी, ट्रंप भी रह गए पीछे

दुनिया के तीसरे सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम मोदी, ट्रंप भी रह गए पीछे

 

नई दिल्‍ली। वैश्विक स्‍तर पर पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का एक और रिकॉर्ड सामने आया है। एक अंतरराष्‍ट्रीय सर्वेक्षण में पीएम मोदी को दुनिया का तीसरा सबसे लोकप्रिय नेता करार दिया गया है। गौर फरमाने वाली बात ये भी है कि यह सर्वेक्षण पीएम मोदी के दावोस में वैश्विक आर्थिक मंच में हिस्‍सा लेने से पहले आया है।

पीएम मोदी पहले भी वैश्‍विक स्‍तर पर अपनी लोकप्रियता का डंका बजा चुके हैं। मगर दावोस सम्‍मेलन को देखते हुए ताजा सर्वेक्षण के परिणाम भारत के उत्‍साह को बढ़ाने वाले हैं। पीएम मोदी 22 जनवरी को इस दो दिवसीय सम्‍मेलन में हिस्‍सा लेने स्विट्जरलैंड जा रहे हैं। 

 

बता दें कि विश्व के नेताओं की नई रैंकिंग जारी हुई है, जिसमें पीएम मोदी का डंका बजा है। गैलप इंटरनेशनल एसोसिएशन और सी वोटर इंटरनेशनल के सर्वे में विश्व के नेताओं की रैंकिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरा स्थान मिला है। इस सर्वे में जर्मन चांसलर एंजेला मर्कल नंबर वन और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रां दूसरे नंबर पर आए हैं।

बड़ी बात ये है कि ब्रिटेन की थेरेसा मे, चीन के शी जिनपिंग, रूस के ब्लादीमीर पुतिन, और ट्रंप को पीएम मोदी से नीचे की रैकिंग मिली है। 2015 में इसी रैकिंग में पीएम मोदी पांचवें नंबर पर थे और ओबामा पहले नंबर पर थे।

गैलप इंटरनैशनल एसोसिएशन ने 74 देशों में लोगों से पूछे गए सवालों के आधार पर पीएम मोदी को विश्व नेताओं के सर्वेक्षण में तीसरे नंबर पर रखा है। खास बात यह है कि पीएम मोदी को मिली ये रैंकिंग भारत के अभी तक के प्रधानमंत्रियों में सबसे बेहतरीन है।

सर्वे के मुताबिक, वियतनाम, फिजी, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के लोगों के बीच पीएम मोदी सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं। वहीं पाकिस्तान के लोग पीएम मोदी को नापसंद करते है। 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.