होम | हरियाणा | हरियाणा की राजनीति में एक और पार्टी की एंट्री, 9 दिसंबर को होगी घोषणा

हरियाणा की राजनीति में एक और पार्टी की एंट्री, 9 दिसंबर को होगी घोषणा

 

हिसार सांसद दुष्यंत चौटाला की नई राजनीतिक पार्टी का नामकरण हो गया है। इनेलो से अलग होने के बाद अब वे जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के बैनर तले सियासत के मैदान में उतरेंगे। नई पार्टी जेजेपी का विधिवत तौर पर एलान 9 दिसंबर को जींद के पांडु-पिंडारा गांव में होने वाले ‘समस्त हरियाणा’ सम्मेलन में होगा। इस रैली की तैयारियों के लिए दुष्यंत व उनके छोटे भाई व इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने पूरा जोर लगाया हुआ है।

नई पार्टी के रजिस्ट्रेशन के लिए नवंबर के आखिरी सप्ताह में हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास आवेदन जमा करवाया जा चुका है। ऑनलाइन पार्टी का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। शनिवार व रविवार का अवकाश था। ऐसे में अब एक-दो दिन में ही दुष्यंत की नई पार्टी का रजिस्ट्रेशन पत्र उन्हें मिल जाएगा। बताते हैं कि पार्टी सिंबल को लेकर भी दुष्यंत की टीम के बीच मंथन हो चुका है। 

पार्टी सिंबल प्रदेश के किसान-मजदूर व आम लोगों को रिझाने वाला हो सकता है। दुष्यंत के करीबी सूत्रों का कहना है कि जननायक जनता पार्टी के साथ-साथ आवेदन में दो और विकल्प दिए गए थे। नई पार्टी रजिस्ट्रेशन के लिए बने नियमों के तहत ऐसा करना अनिवार्य भी है। दूसरे दो नाम जननायक प्रोग्रेसिव पार्टी और जननायक जनतादल बताए गए हैं। यही नहीं, पार्टी रजिस्ट्रेशन में मुख्य नाम पूर्व सांसद डॉ. अजय सिंह चौटाला के किसी करीबी और पारिवारिक सदस्य का है।

पार्टी रजिस्ट्रेशन के लिए कुल 25 फाउंडर सदस्यों के नाम हैं। इनमें दुष्यंत व दिग्विजय सिंह चौटाला के नाम भी शामिल हैं। इन सभी सदस्यों के रिहायशी प्रमाण-पत्र के अलावा वोटर कार्ड, इन्कम टैक्स रिटर्न (आईटीआर) की कॉपी, पेन कार्ड सहित कई तरह के दस्तावेज भी रजिस्ट्रेशन फार्म के साथ जमा करवाए गए हैं। बताते हैं कि अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा अन्य पदाधिकारियों और प्रदेशाध्यक्ष सहित उनकी पूरी यूनिट के गठन को लेकर भी मंथन शुरू हो चुका है। 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.