होम | हरियाणा | पहली बार भारत आए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के बेटे, गुरुग्राम में करेंगे 'ट्रंप टावर्स' को

पहली बार भारत आए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के बेटे, गुरुग्राम में करेंगे 'ट्रंप टावर्स' को

 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे आज दिल्ली पहुंच गए। वो एक हफ्ते की भारत यात्रा के लिए यहां पहुंचे हैं। जानकारी के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप जूनियर गुरुग्राम में 'ट्रंप टावर्स' का उद्घाटन करने के लिए यहां आए हैं।

 

डोनाल्ड ट्रंप की रियल्टी कंपनी 'ट्रंप ऑर्गनाइजेशन' इसका निर्माण करेगी। डोनाल्ड ट्रंप जूनियर 'ट्रंप ऑर्गनाइजेशन' के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर हैं। वह पहली बार भारत आए हैं।

 

डोनाल्ड ट्रंप जूनियर अपने प्राइवेट प्लेन बोइंग 757 (जिसे 'ट्रंप फोर्स वन' भी कहा जाता है) से भारत पहुंचे। गुरुग्राम में टावर्स बनाने के लिए ट्रंप ऑर्गनाइजेशन से ब्रांड लाइसेंस एग्रीमेंट डोनाल्‍ड ट्रंप के राष्‍ट्रपति बनने से पहले ही हो गया था। इसके तहत ट्रंप टावर्स गोल्ड कोर्स एक्सटेंशन रोड पर बनाए जाएंगे और गुरुग्राम की सबसे ऊंची इमारत होंगे। पांच साल में इस प्रोजेक्‍ट के पूरा होने की बात कही जा रही है।

भारत ट्रंप ऑर्गनाइजेशन का सबसे बड़ा इंटरनेशनल मार्केट है और मुंबई, पुणे, कोलकाता और गुरुग्राम में चार रियल एस्‍टेट प्रोजेक्‍ट पर काम चल रहा है। ट्रंप टावर्स का निर्माण लोकल पार्टनर एनसीआर रियल एस्‍टेट कंपनी एम3एम और मुंबई के ट्रिबेका डेवलपर्स द्वारा किया जा रहा है।

ट्रंप टावर्स प्रोजेक्‍ट और जूनियर ट्रंप का भारत दौरा भारतीय मीडिया में भी खूब छाया हुआ है। कई अखबारों में छपे विज्ञापनों में कहा गया है कि 21 फरवरी से पहले ट्रंप प्रॉपर्टी खरीदने को लेकर सहमति जताने वालों को जूनियर ट्रंप के साथ बातचीत और डिनर करने का मौका मिलेगा।

अपने कार्यक्रम के तहत डोनाल्ड ट्रंप जूनियर गुरुग्राम के अलावा कोलकाता, मुंबई और पुणे भी जाएंगे। इसके अलावा दिल्ली में 23 और 24 फरवरी को होने वाले 'ग्लोबल बिजनेस समिट' के एक सेशन को भी संबोधित करेंगे। कोलकाता में 'ट्रंप टावर्स' के तहत जल्द ही 137 लक्जरी यूनिट का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है। जबकि, मुंबई में 78 मंजिला 'ट्रंप टावर्स' निर्माणाधीन है और इसके अगले साल पूरे होने की संभावना है। वहीं, पुणे में भी 'ट्रंप टावर्स' प्रोजेक्ट जल्द शुरू किए जाने की उम्मीद है।

पिछले हफ्ते एक इंटरव्यू में जूनियर ट्रंप ने कहा था कि भारत के साथ रिश्‍तों को मजबूत बनाने में उन्‍होंने लगभग एक दशक बिताए हैं और अब उनकी कंपनी को उस प्रयास का परिणाम देखने को मिल रहा है। भारत में बिजनेस पार्टनर के अनुसार, ट्रंप टावर्स के कई यूनिट करीब 30 फीसदी प्रति स्‍क्‍वायर के हिसाब से बिक रहे हैं, जो मौजूदा बाजार मूल्‍य से कहीं ज्‍यादा है।

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप जूनियर अपनी बहन इवांका ट्रंप के दौरे के बाद भारत आ रहे हैं। वह पिछले नवंबर में ग्‍लोबल एंटरप्रेन्‍योरशिप समिट में शामिल होने के लिए हैदराबाद आई थीं।

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.