Top ADVT
होम | दुनिया | ब्रिटेन सरकार संकट में, 24 घंटे में 3 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

ब्रिटेन सरकार संकट में, 24 घंटे में 3 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

 

 

ब्रिटेन में पिछले 24 घंटों में तीन मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. मंत्रियों के इन इस्तीफों से प्रधानमंत्री थेरेसा की सरकार राजनीतिक संकट में आ गई है. बता दें ब्रेक्जिट मंत्री डेविस डेविस, जुनियर ब्रेक्जिट मंत्री स्टीव बेकर के इस्तीफे के बाद अब ब्रिटेन के विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन ने भी सरकार से इस्तीफा दे दिया है.

 

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे की कैबिनेट में मतभेद खड़ा हो गया है. ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से अलग होने की तारीख नज़दीक आने से पहले प्रधानमंत्री थेरेसा मे पर राजनीतिक दबाव बढ़ गया है. ऐसे में ब्रेक्जिट कैंपेन का चेहरा रहे और सरकार के नंबर टू की हैसियत रखने वाले ब्रिटेन के विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन का इस्तीफा थेरेसा मे के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है.

 

बता दें 2016 में ब्रिटेन की थेरेसा मे सरकार ने जनमत संग्रह के जरिए यूरोपीय संघ से बाहर निकलने का फैसला लिया था. इस फैसले के तहत ब्रिटेन को 28 सदस्यीय यूरोपीय संघ से 29 मार्च, 2019 को अलग होना है.

 

हालांकि ब्रिटेन और यूरोपीय यूनियन में अभी भी इस बात पर सहमति नहीं बन पाई है कि ब्रेक्जिट के बाद दोनों के बीच व्यापार किस तरह का होगा. ऐसे में कहा जा रहा है कि थेरेसा मे सरकार से अभी कुछ और मंत्रियों के इस्तीफे होंगे. जिससे सरकार की मुश्किले बढ़ सकती हैं.


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.