Top ADVT
होम | अध्यात्म | DHANTERAS: ऑनलाइन शॉपिंग पर भारी पड़ा ऑफलाइन बाजार

DHANTERAS: ऑनलाइन शॉपिंग पर भारी पड़ा ऑफलाइन बाजार

नई दिल्ली: रोशनी, मिठाइयों और उपहारों का दिवाली त्यौहार जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है, वैसे ही बाज़ारों और ऑनलाइन शॉपिंग को लेकर लोगों की भीड़ भी बढ़ती जा रही है। ऐसे में दिवाली से पहले धनतेरस पर बाजारों में लोगों की काफी भीड़ देखने को मिलती है। जिस कारण बाजारों के साथ-साथ ऑनलाइन भी कारोबारियों की काफी अच्छी कमाई हो जाती है। जानकारों की मानें तो पिछले साल के सवा करोड़ के मुकाबले इस बार धनतेरस पर डेढ़ करोड़ से अधिक का व्यापार हो सकता है।

हालांकि इस बार दिवाली का त्यौहार पहले से कुछ फीका नज़र आ रहा है। एक दूसरे को दिवाली पर उपहार देने का सिलसिला यूं तो बरसो से चला आ रहा है और इस त्यौहार पर बाज़ारों में खरीददारी और ऑनलाइन शॉपिंग को लेकर लोगों में होड़ मची हुई है, लेकिन दिवाली पर लोग इस बार ऑनलाइन शॉपिंग की बजाय बाज़ारो में पहुंचकर और देख परखकर शॉपिंग करना अधिक पसंद कर रहे हैं।

लोगों की माने तो चंद नामी कंपनियों को छोड़कर ऑनलाइन शॉपिंग के लिए अन्य शॉपिंग कंपनियों पर भरोसा नहीं किया जा सकता क्योंकि जायदातर मामलो में ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान स्क्रीन पर जो आइटम्स दिखाई जाती है, डिलेवरी के वक्त उनके हाथ वह सामान नहीं पहुंचता।

 

ऐसे में वह अपने चहेतो को जो उपहार देना चाहते है वह बाज़ार में देख परख कर ही लेना पसंद करते हैं। आपको बता दें कि इस बार लोगों के बाजारों की तरफ बढ़ते रुझान को देखते हुए ऑनलाइन कंपनियों को झटका लगता दिखाई दे रहा है। हालांकि ऑनलाइन साइट्स पर डिस्काउंट के लालच भी उपभोक्ताओं को दिए जा रहे है।       

इस त्यौहार पर सर्वे करने के दौरान लोगो की मिली जुली प्रतिक्रियाएं मिली है। जिसमें ज्यादातर लोग बाज़ार में जाकर खरीददारी करना अधिक सुरक्षित मान रहे है तो वहीं कुछ लोग ऑनलाइन खरीददारी को आसान तरीका बता रहे है। लेकिन इतना तय है कि कुछ नामी ग्रामी ऑनलाइन कंपनियों को छोड़कर ज्यादातर ऑनलाइन कंपनियों ने लोगो को ठग कर ऑनलाइन शॉपिंग से लोगो का भरोसा छीना है।    


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.