होम | हरियाणा | मुंडका-बहादुरगढ़ ग्रीन लाइन की हुई शुरुआत, विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

मुंडका-बहादुरगढ़ ग्रीन लाइन की हुई शुरुआत, विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

 

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 11.2 किलोमीटर के मुंडका-बहादुरगढ़ ग्रीन लाइन मेट्रो सेक्शन का उद्घाटन किया. ये उद्घाटन समारोह बहादुरगढ़ शहर के सिटी पार्क पार्किंग स्थल पर हुआ. इस समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और केंद्रीय शहरी और आवास राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे.  ऐसे में मुंडका से गेटवे ऑफ हरियाणा कहे जाने वाले बहादुरगढ़ के लिए 24 जून से मेट्रो सेवा की शुरुआत हो गई है. शाम 4 बजे से इस सेवा को आम यात्रियों के लिए भी खोल दिया गया है.

 

इस मेट्रो सेवा का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'मैं दिल्ली मेट्रो के इस नए सेक्शन की शुरुआत पर हरियाणा और दिल्ली के लोगों को बधाई देता हूं. बहादुरगढ़ को दिल्ली मेट्रो से जुड़ता देखना हर्ष भरा है. गुरुग्राम और फरीदाबाद के बाद दिल्ली मेट्रो से जुड़ने वाली यह तीसरी जगह है.' इसके अलावा पीएम ने कहा, 'हम मेट्रो के कोच भारत में बनाकर मेक इन इंडिया को आगे बढ़ाना चाहते हैं.' 

 

इस नई लाइन पर सात स्टेशन हैं जिनमें से 4 स्टेशन दिल्ली में और 3 स्टेशन हरियाणा में हैं. दिल्ली में मुंडका इंडस्ट्रियल एरिया, घेवरा, टिकरी कलां और टिकरी बॉर्डर स्टेशन होंगे तो वहीं हरियाणा में मॉडर्न इंडस्ट्रियल एस्टेट, बस स्टैंड और बहादुरगढ़ सिटी पार्क स्टेशन होंगे. इसके साथ ही अब ग्रीन लाइन का एक्सटेंशन इंद्रलोक से मुंडका तक हो जाएगा. इस लाइन पर आठ मिनट के अंतराल पर मेट्रो रेल सेवा मुहैया कराने के लिए 20 मेट्रो फेरे लगाएंगी.

 

बता दें दिल्ली मेट्रो की यह नई लाइन पूरी तरह से एलेवेटिड है और इस पर यात्री इंद्रलोक से 50 मिनट में बहादुरगढ़ सिटी पार्क पहुंच सकेंगे. इस नई लाइन के शुरू होने से दि‍ल्‍ली मेट्रो के कुल 208 मेट्रो स्‍टेशन हो जाएंगे और मेट्रो लाइन की कुल लंबाई 288 किलोमीटर हो जाएगी.


 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.