Top ADVT
होम | पंजाब | भाखड़ा मेन ब्रांच में सुरंग खोदकर रची साजिश, मामला गंभीर

भाखड़ा मेन ब्रांच में सुरंग खोदकर रची साजिश, मामला गंभीर

 

पटियाला जिले के पातड़ा कस्बे के पास हरियाणा से सटे इलाके में किसी ने भाखड़ा मेन ब्रांच में ढाई फुट चौड़ी और 13 फुट गहरी सुरंग खोदकर तबाही मचाने की साजिश रची थी। इससे पहले की तबाही मचती किसी किसान ने सुरंग को देखा और तुरंत नहरी विभाग को सूचित किया। सुपरिटेंडेंट इंजीनियर रमेश गुप्ता की अगुवाई में टीम पुलिस सहित मौके पर पहुंची और तबाही की साजिश को नाकाम किया।

 

बता दें यह ढाई फुट चौड़ी और 13 फुट गहरी सुरंग बलियाला हेड से कुछ किलोमीटर दूरी पर खोदी गई थी। मौके पर पहुंची पंजाब पुलिस ने जांच की और आसपास के लोगों से भी पूछताछ की। इस सुरंग से अगर भाखड़ा नहर टूटती तो आसपास के आधा दर्जन गांवों में तबाही मच जाती है। मौके से पुलिस ने दिया, लकड़ी का डंडा, कपड़ा और लाठी भी बरामद की है।

 

इस बारे में ग्रामीण निर्मल सिंह ने बताया कि रविवार को वह अपने खेत में फसल में पानी लगा रहा था तो अचानक उसकी नजर भाखड़ा नहर के नजदीक गिरी नई मिट्टी पर पड़ी। इसके बाद उसने नजदीक जाकर देखा तो वहां एक दिया, लकड़ी, कपड़ा व कंटीली झाड़ियां मिली। उसने मामले की सूचना अन्य ग्रामीणों को दी। ग्रामीणों ने मिलकर मामले की सूचना पुलिस दी।

 

वहीं, इस बारे में सिंचाई विभाग के एसडीओ बलविंदर शर्मा का कहना है कि यह भाखड़ा मेन ब्रांच नहर है, जिसका बुर्जी नंबर आरडी 523 है। उन्होंने कहा कि यह 35 फुट गहरी नहर है जिसका पानी हरियाणा और राजस्थान दो राज्यों को मिलता है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

इस बारे में एसएचओ प्रीतपाल सिंह का कहना है कि उनके पास गांव के निवासी पूर्व मार्केट कमेटी चेयरमैन ने सूचना दी थी कि गांव में ऐसी घटना हो चुकी है। जिसके बाद वे तुरंत मौके पर पंहुचे तथा सिंचाई विभाग से मिली शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि मामला गंभीर है और दो राज्यों से जुड़ा है।

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.