Top ADVT
होम | हरियाणा | सीएम मनोहरलाल का बड़ा बयान, नौकरियों में समाप्त होगी ठेकेदारी

सीएम मनोहरलाल का बड़ा बयान, नौकरियों में समाप्त होगी ठेकेदारी

 

हरियाणा सरकार प्रदेश में नौकरियों में ठेकेदारी प्रथा को समाप्त करने के लिए जल्द निर्णय ले सकती है। इस बात के संकेत मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने टोहाना में जन संवाद कार्यक्रम के दौरान दिए हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कांग्रेस और इनेलो पर जमकर निशाना भी साधा है।

 

जन संवाद कार्यक्रम के दौरान मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाला देते हुए यह घोषणा की कि किसानों को खरीफ फसल से पहले लागत मूल्य का 50 फीसद अधिक न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जाएगा। इतना ही नहीं ठेकेदारी प्रथा पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि फिलहाल जैसा चल रहा है वैसा चलेगा लेकिन यह खत्म होने के बाद नौकरियों में ठेकेदारी व्यवस्था को खत्म कर दिया जाएगा।

 

सीएम ने कहा है कि पलवल, अंबाला, फरीदाबाद, गुरुग्राम, सिरसा के बाद अब फतेहाबाद में भी योजना के तहत 24 घंटे बिजली मिलेगी। यहां भी उन्होंने विपक्ष को घेरा। उन्होंने कहा कि 1996-97 के दौरान बंसीलाल सरकार ने 150 गांवों में 24 घंटे बिजली दी जबकि उनकी सरकार ने 2400 गांवों में यह व्यवस्था दी।

 

विपक्षी दलों पर हमलावर मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष के लोगों के इलाके में भी सौ-सौ, दो सौ करोड़ रुपये खर्च किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि एसवाईएल का केस सरकार सुप्रीम कोर्ट से जीत चुकी है। पाकिस्तान पानी नहीं जा सके इसके लिए पंजाब की सरकार से बात की गई है। दिल्ली की कोर बैठक से सबक लेकर आए सीएम ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना पर भी विपक्ष को निशाने पर लिया।

 

साथ ही उन्होंने बताया कि किसानों को 400 करोड़ रुपये की मुआवजा राशि मिल चुकी है जिसकी प्रशंसा खुद डॉ. स्वामीनाथन ने भी की है।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Bottom ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.