होम | देश | 14 माह की बच्ची के साथ रेप के बाद गुजरात में मचा हंगामा, 342 लोग गिरफ्तार

14 माह की बच्ची के साथ रेप के बाद गुजरात में मचा हंगामा, 342 लोग गिरफ्तार

 

गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 महीने की बच्ची के साथ हुए रेप के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। तमाम सुरक्षा इंतजामों के बावजूद गुजरात में हिंसा की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। गैर-गुजरातियों ने यूपी और बिहार के लोगों पर हमला बोला है. हिंसा के डर से उत्तर प्रदेश और बिहार समेत अन्य सूबे से काम करने गुजरात आए लोग भारी संख्या में अपने गृहराज्यों में वापस लौट रहे हैं। गुजरात के डीजीपी शिवानंद झा के मुताबिक अबतक कुल 42 केस दर्ज किए गए हैं और 342 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

 

डीजीपी ने बताया कि गुजरात से बाहरी लोगों पर हिंसा के इन मामलों में कुल 6 जिले प्रभावित हुए हैं। मेहसाणा और साबरकांठा जिले सबसे अधिक प्रभावित हैं।

 

वहीं कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने कहा कि इन हमलों के मद्देनजर उनके समर्थकों के खिलाफ दर्ज किये गए ‘झूठे मामलों’ को यदि सरकार ने वापस नहीं लिया तो वह 11 अक्टूबर से ‘सद्भावना’ उपवास करेंगे।

 

बता दें 28 सितंबर को एक बच्ची के साथ रेप के आरोप में बिहार के एक युवक को गिरफ्तार किए जाने के बाद गैर-गुजरातियों को निशाना बनाया गया और सोशल मीडिया पर नफरती संदेश फैलाए गए।

 

डीजीपी ने बताया, 'प्रभावित क्षेत्रों में राज्य रिजर्व पुलिस की 17 कंपनियों को तैनात किया गया है। गैर-गुजरातियों के निवास क्षेत्रों और उन कारखानों में जहां वे काम करते हैं, वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने इन इलाकों में गश्त भी बढ़ा दी है।’


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.